भारतीय शटलर लक्ष्य (16 ) ने जीता बुल्गारिया ओपन ख़िताब
भारतीय शटलर लक्ष्य (16 ) ने जीता बुल्गारिया ओपन ख़िताब
Share:

नई दिल्ली - भारतीय 16 वर्षीय शटलर लक्ष्य ने बुल्गारिया ओपन का ख़िताब जीत लिया है. लक्ष्य ने क्रोएशिया के शटलर दुर्किन्जाक को हराया. लगभग एक घंटे चले इस मुकाबले में लक्ष्य ने दुर्किन्जाक को 18 -21 ,21 -12 ,21 -17 ,कड़े मुकाबले में हराया .

भारत के शटलर लक्ष्य दुनिया के नंबर एक जूनियर शटलर है .लक्ष्य ने इससे पहले इंग्लैंड में कड़ी ट्रेनिंग ली थी उनको पीटर गेड ने ट्रेनिंग दी थी .लक्ष्य के कोच विमल ने बताया की यह उपलब्धी लक्ष्य के लिए बड़ी उपलब्धी है. लक्ष्य अभी जूनियर है और उसने अभी से ही ख़िताब जितने सिख लिए है . आगे वो बहुत बड़ा खिलाडी बनेगा .पीटर गेड की ट्रेनिंग का लक्ष्य को काफी फायदा मिला .

विमल ने आगे कहा की लक्ष्य प्रतिभाशाली खिलाडी है वो आगे भी ख़िताब जीतेगा .लक्ष्य जूनियर राष्ट्रीय खिलाडी है ,लक्ष्य ने सीनीयर राष्ट्रीय ख़िताब का उपविजेता होने का गौरव भी हासिल किया है ,उसने प्रणय जैसे खिलाडी को भी हराया है जिससे उसका आत्मविश्वास बड़ा ,जिससे उसने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया .यदि लक्ष्य को सही प्रॉपर ट्रेनिंग मिलती रही तो वो भारत को कई ख़िताब दिलाएगा .लक्ष्य का भविष्य उज्जवल है . विमल से अगले टूर्नामेंट के पूछे जाने पर बताया की ,वपो अभी अपनी कमियों को सुधार रहा है,वो अपनी मजबूती और कमजोरी दोनों को देख कर ट्रेनिंग करेगा .इसके बाद उसे अगले महीने वियतनाम ग्रा.प्री.में भाग लेना है और विश्व जूनियर चैंपियनशिप में भी हिस्सा लेगा .लक्ष्य ने पिछले साल थाईलैंड सीपीबी बैंडमिंटन में कांस्य पदक अपने नाम किया था और भारत में इंटरनेशनल सीरीज अपने नाम की थी तभी वो सुर्खियों में आया था .

जब रास्ते में लोगों को डराने लगा यह आदमी

Niagara Falls भी नजर आया तिरंगे के रंग में रंगा हुआ

ISIS का बड़ा आतंकी हमला, वैन अटैक में 13 लोगों की मौत, 2 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

SGMH में जूनियर रेसिडेंट पदों पर भर्ती

सरदार वल्लभ भाई पटेल हॉस्पिटल में 15 पदों पर भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -