दिल्ली और लाहौर के बीच अब नहीं चलेगी सदा-ए-सरहद बस, DTC ने किया ऐलान

Aug 12 2019 06:06 PM
दिल्ली और लाहौर के बीच अब नहीं चलेगी सदा-ए-सरहद बस, DTC ने किया ऐलान

नई दिल्ली: दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (डीटीसी) ने सोमवार को दिल्ली और लाहौर के मध्य चलने वाली सदा ए सरहद बस सेवा को बंद कर दिया है। डीटीसी ने यह फैसला पाकिस्तान द्वारा सेवा को बंद करने के बाद लिया गया है। भारत द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 को निष्प्रभावी किए जाने के बाद पाकिस्तान ने बस सेवा को रोका है।

उल्लेखनीय है कि संविधान में वर्णित धारा 370 जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करती थी। बस को सोमवार सुबह 6 बजे दिल्ली से लाहौर के लिए रवाना होना था। हालांकि, पाकिस्तान टूरिज्म डेवेलपमेंट कॉरपोरेशन (पीटीडीसी) ने शनिवार को डीटीसी को सोमवार से बस सेवा को बांध करने के लिए की सूचना दे दी थी। 

पाकिस्तान के बस सेवा बंद करने फैसले के बाद डीटीसी ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि, "डीटीसी 12 अगस्त 2019 से लाहौर बस भेजने में असमर्थ है।" आपको बता दें कि सदा ए सरहद सेवा की डीटीसी बस दिल्ली से प्रत्येक सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को लाहौर के लिए चलती है, जबकि पीटीडीसी बस लाहौर से प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को नई दिल्ली के लिए रवाना होती है। इससे पहले पाकिस्तान दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस को भी बंद कर चुका है।

नकली उत्पादों से देश को इतना हो रहा नुकसान, आंकड़े कर देंगे हैरान

केंद्र सरकार ने किसानों के लिए की इस योजना की शुरूआत

मुकेश अम्बानी का दावा, कहा- भारत बन सकता है 10 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था