पुलवामा हमले के बाद भारत का बड़ा कदम, पाकिस्तान जाने वाली बस सेवा बंद

श्रीनगर: सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद जम्मू में कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए पुंछ-रावलकोट साप्ताहिक (एलओसी) बस सेवा सोमवार को बंद कर दी गई है। पुलवामा में आत्मघाती आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ विरोधी प्रदर्शनों और हिंसा की छिटपुट वारदातों के बाद शुक्रवार को जम्मू शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया था।

कुलभूषण जाधव मामला: भारत का आरोप- जाधव के खिलाफ साजिश कर रहा पाक

वहीं पुंछ के जिला विकास आयुक्त राहुल यादव ने जानकारी देते हुए बताया है कि, ‘‘वर्तमान कानून व्यवस्था को देखते हुए क्रॉस एलओसी (नियंत्रण रेखा) बस सेवा बंद कर दी गई है।’’ उन्होंने बताया है कि बस सेवा रोके जाने के बारे में यात्रियों को पूरी जानकारी दे दी गई है। एलओसी के आर-पार व्यवसाय के मुद्दे पर यादव ने कहा है कि रविदास जयंती पर सार्वजनिक अवकाश होने के कारण मंगलवार को यह नहीं होगा।

अंतर्राष्ट्रीय अदालत में चल रही कुलभूषण जाधव की सुनवाई, पाकिस्तान ने सुनाई है सजा-ए -मौत

उन्होंने कहा है कि, ‘‘हालात का मुआयना करने के बाद दोनों तरफ से व्यवसाय पर फैसला लिया जाएगा।’’ उल्लेखनीय है कि हर सप्ताह मंगलवार से शुक्रवार तक इस ओर से पुंछ जिले में चाकन दा बाग और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के रावलकोट से कारोबार होता है।जम्मू कश्मीर तथा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के विभाजित हुए परिवारों के मध्य व्यवसाय और यात्रा के लिए विश्वास बहाली के उपायों के तहत सात अप्रैल 2005 को कश्मीर में श्रीनगर-मुजफ्फराबाद मार्ग पर और 20 जून 2006 को जम्मू क्षेत्र में पुंछ-रावलकोट मार्ग पर यात्रियों के लिए बस सेवा शुरू की गयी थी।

खबरें और भी:-

अंतराष्ट्रीय बाजार में आज भी डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

सप्ताह के पहले दिन गिरावट के साथ हुई बाजार की शुरुआत

सोने में बढ़त तो चाँदी में नजर आयी स्थिरता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -