अमीरों की सूची में भारत का 11 वां स्थान
अमीरों की सूची में भारत का 11 वां स्थान
Share:

जहाँ एक तरफ यह देखने को मिल रहा है कि भारत में अमीरों की संख्या बढ़ते ही जा रही है वहीँ अब यह बात भी सामने आई है कि देश में 2014 के दौरान करोड़पतियों की यह संख्या 1.98 लाख तक पहुंचने में कामयाब हुई है. और इसीके साथ अमीरों की सूचि में भारत को विश्व में 11 वां स्थान मिला है. यह कहा जा रहा है कि इस तरह से भारत में करोड़पतियों की संख्या का बढ़ाना तेल की कीमतों में गिरावट और पॉजिटिव चुनाव नतीजे रहे है, इसके कारण शेयर मार्केट में तेजी आई है और अमीरों की संख्या बढ़ी है.

अमीरों की संख्या में इजाफे को देखते हुए और इसके साथ ही सम्पत्ति में इजाफा होने के कारण यह भी सामने आया है कि क्षेत्रीय और ग्लोबल स्तर पर भारत का आंकड़ा भी सबसे बेहतर रहा है. हाल ही में सम्पत्ति के लिए जारी की गई एक रिपोर्ट से यह बात सामने आई है कि 2014 में अमीरों की संख्या 1.98 लाख हो गई है वहीँ 2013 के दौरान यह आंकड़ा 1.56 पर देखा गया था. साथ ही आपको यह भी बता दे कि भारत में 10 लाख डॉलर से अधिक की सम्पत्ति वाली कई हस्तियां मिली है जिनके कारण भारत को 11 वां स्थान मिला है.

जहाँ एक तरफ अमेरिका इस सूचि में 43,51,000 करोड़पतियों के साथ शीर्ष पर है, वहीँ जापान 24,52,000 करोड़पतियों के साथ दूसरे और जर्मनी 11,41,000 के साथ तीसरे तथा चीन 8,0,000 के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -