श्री लंका में हुआ  'तख्तापलट',  भारत पर  होगा यह असर
श्री लंका में हुआ 'तख्तापलट', भारत पर होगा यह असर
Share:

कोलंबो​ . श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे ने शुक्रवार शाम राष्ट्रपति सचिवालय में नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली. राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने रानिल विक्रमसिंघे को हटाकर पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे को नया प्रधानमंत्री बनाया है.

महिंद्रा  राजपक्षे के  प्रधानमंत्री बनने पर यह देखना होगा की भारत से श्री लंका के संबंध अब कैसे रहेंगे. यह प्रश्न अब मुख्य  बन गया है.श्रीलंका भारत का सबसे करीबी पड़ोसी देश रहा है.  इसलिए वहाँ की छोटी सी भी घटना का भारत पर असर पड़ता है. हालाँकि भारत की ओर से यह साफ कर दिया  गया है कि श्रीलंका में कौन  प्रधानमंत्री बनता है यह श्रीलंका का अपना निजी मामला है. 

श्रीलंका कि हाल ही कि दो घटनाओं को भारत के लिए बहुत ही मह्त्वपूर्ण माना जा  रहा है .हैं. कुछ दिन पहले राष्ट्रपति सिरिसेना और रानिल विक्रमसिंघे के बीच कैबिनेट मीटिंग के दौरान भिड़ंत हो गई थी. सूत्रों के अनुसार, श्रीलंका के एक स्थानीय अखबार ने दावा किया था कि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के बीच विवाद की स्थिति कोलंबो पोर्ट पर ईस्ट कंटेनर टर्मिनल को भारतीय निवेश से बनाने पर बनी थी.

क्या राजपक्षे भारत के समर्थन में है.

हालाँकि मीडिया रिपोर्ट में  राजपक्षे ओर प्रधानमंत्री मोदी कि मुलाकातों को प्रमुखता से जगह दी जा रही है. जिसमें पीएम मोदी ने समय निकालकर अपने श्रीलंकाई दौरे के दौरान राजपक्षे से मुलाकात की और  राजपक्षे भारत भी आए और पीएम मोदी से मुलाकात की.  भारत आने से पहले राजपक्षे ने  दोनों देशों के संबंध को मजबूत बनाने पर जोर दिया.

खबरें और भी 

सीबीआई विवाद: अब इंटेलिजेंस ब्‍यूरो हुआ नाराज, अफसरों के साथ हुई बदसलूकी को लेकर दर्ज कराई शिकायत

सबरीमाला मामला: हिंसा फैलाने के आरोप में हुए 2061 लोग गिरफतार

मनोहर पर्रिकर का चलते-फिरते हुए वीडियो जारी करे भाजपा- कांग्रेस

चीन में एक महिला ने किंडरगार्टन के 14 बच्चों को मारे चाक़ू

मृत सागर में आई बाढ़ से 18 लोगों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -