भारत में अब तक 161 ओमिक्रोन मामले सामने आए हैं: मनसुख मंडाविया
भारत में अब तक 161 ओमिक्रोन मामले सामने आए हैं: मनसुख मंडाविया
Share:

 


नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि भारत में नए कोरोनोवायरस वैरिएंट  के 161 मामले सामने आए हैं। "भारत में वर्तमान में 161 ओमाइक्रोन मामले हैं हम दैनिक आधार पर विशेषज्ञों के साथ स्थिति की निगरानी कर रहे हैं",  मंत्री ने कहा राज्यसभा में कोविड ​​​​-19 स्थिति पर एक बहस का जवाब देते हुए।

उन्होंने कहा कि वायरस फैलने की स्थिति में सरकार ने सावधानी बरती है। "हमने पहली और दूसरी लहर के दौरान अपने अनुभव के आधार पर महत्वपूर्ण दवाओं के बफर स्टॉक की व्यवस्था की है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यदि वैरिएंट फैलता है तो हमें समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।" उन्होंने कहा कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास टीकाकरण अभियान के लिए COVID-19 टीकों की पर्याप्त आपूर्ति है और देश की वैक्सीन निर्माण क्षमता में भी वृद्धि हुई है।

मंत्री ने कहा "आज, सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास टीकों की पर्याप्त आपूर्ति है, जिसमें 17 करोड़ खुराक उपलब्ध हैं। हमारी विनिर्माण क्षमता बढ़ी है। भारत में अब प्रति माह वैक्सीन की 31 करोड़ खुराक का उत्पादन करने की क्षमता है। यह बढ़कर 45 करोड़ खुराक प्रति माह हो जाएगी। "।

"अब तक, पीएम मोदी के नेतृत्व में और हमारे स्वास्थ्य कर्मियों की मदद से, COVID वैक्सीन की पहली खुराक का 88 प्रतिशत प्रशासित किया गया है, और दूसरी खुराक का 58 प्रतिशत प्रशासित किया गया है। आज, भारत की अधिकांश आबादी का टीकाकरण किया गया है।"

कोविड स्पाइक के बीच क्षेत्रीय नेताओं से मिले स्पेन पीएम पेड्रो सांचेज

मुख्यमंत्री पटनायक ने दूरस्थ जिलों के लिए 'मुख्यमंत्री वायु स्वास्थ्य सेवा' की शुरुआत की

अध्ययन में पाया गया कि सिनोफार्म की बूस्टर खुराक ओमिक्रोन के मुकाबले कमजोर पाई गई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -