भारत में अक्टूबरको स्मार्टफोन बाजार 42% बढ़ा
भारत में अक्टूबरको स्मार्टफोन बाजार 42% बढ़ा
Share:

भारत के स्मार्टफोन बाजार द्वारा अक्टूबर में 42 प्रतिशत की भारी वृद्धि (YoY) की वृद्धि दर्ज की गई है। इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन (IDC) की एक रिपोर्ट ने रविवार को दावा किया कि बाजार ने 21 मिलियन यूनिट की शिपिंग के साथ इस बड़े पैमाने पर विकास दर्ज किया। स्मार्टफोन कंपनियां Xiaomi, Vivo और Samsung ने Redmi 9, Note 9 और Vivo Y20 को शीर्ष मॉडल के रूप में आगे बढ़ाया। यह उच्चतम-कभी अक्टूबर शिपमेंट और एक महीने के लिए दूसरा उच्चतम, सितंबर 2020 में 23 मिलियन यूनिट के बाद, एक महीने के लिए सभी समय का उच्च स्तर है।

रिपोर्ट के अनुसार, बिक्री बढ़ने के पीछे कुछ कारण थे। यह बढ़ावा कई ऑनलाइन बिक्री समारोहों द्वारा दिया गया था और 2020 की तीसरी तिमाही से मांग को जारी रखा गया। शीर्ष पांच स्मार्टफोन विक्रेताओं पिछली तिमाही से अपरिवर्तित रहे - Xiaomi का नेतृत्व किया, दूसरे स्थान पर सैमसंग और वीवो, रियलमी, ओप्पो पीछा किया। Xiaomi, Vivo और Samsung ने Redmi 9, Note 9 और Vivo Y20 को शीर्ष मॉडल के रूप में आगे बढ़ाया।

51 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ, ऑनलाइन चैनल आक्रामकता जारी रही, जिसमें 53 प्रतिशत की वृद्धि हुई। ऑफलाइन चैनल, विशेष रूप से छोटे शहरों और शहरों में, 33 प्रतिशत की YoY वृद्धि देखी गई है। प्रीमियम सेगमेंट (500-700 डॉलर) ने आईफोन एक्सआर, 11 और वनप्लस 8 के उच्च शिपमेंट के साथ भारी-भरकम वृद्धि दर्ज की, जो किफायती योजनाओं / ऑफ़र द्वारा संचालित है।

कनाडा ने चंद्रमा के चारों ओर अंतरिक्ष यात्री भेजने के लिए अमेरिका के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर

फाइजर-बायोटेक शॉट को रोल आउट करने वाला पहला देश बना सऊदी अरब

40% भारतीय पेशेवरों को अगले साल नई नौकरियां बढ़ने की है उम्मीद: लिंक्डइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -