वनडे और T20 रैंकिंग में लुढका भारत,ऑस्ट्रेलिया टॉप पर

दुबई : भारतीय क्रिकेट टीम ICC T-20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान से खिसककर दूसरे स्तन पर आगे है. जबकि वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर लुडक गई है. T-20 रैंकिंग में न्यूजीलैंड के बाद दूसरे स्थान पर है . वहीँ वनडे रैंकिंग में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड पहले दो स्थानों पर है .आस्ट्रेलियाई टीम के 124 अंक है वहीं न्यूजीलैंड के 113 अंक हैं. दक्षिण अफ्रीका तीसरे स्थान पर आ गया है जबकि वेस्टइंडीज शीर्ष 8 में जगह बनाने में कामयाब हो गई है.

इंग्लैंड 2 पायदान चढकर छठे स्थान पर है जबकि बांग्लादेश सातवीं पायदान पर है . वेस्टइंडीज आठवें स्थान पर है और अफगानिस्तान 2 पायदान चढकर 10वें स्थान पर पहुंच गया है .

T20 में न्यूजीलैंड की टीम के भारत के समान 132 अंक हैं लेकिन दशमलव के बाद की गिनती के आधार पर न्यूजीलैंड आगे है . वेस्टइंडीज तीसरे स्थान पर है.

आप को बता दें कि मेजबान इंग्लैंड और अगले साल सितंबर में वनडे रैंकिंग में सात सर्वोच्च टीमों को क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में सीधे प्रवेश मिलेगा जबकि निचले स्थान पर काबिज चार टीमें आईसीसी क्रिकेट विश्व लीग की शीर्ष टीमों के साथ विश्व कप क्वालीफायर 2018 खेलेंगी जिससे दो बाकी टीमें चुनी जायेंगी .

ICC ने एक बयान में कहा कि कटआफ तारीख से पहले एक और रैंकिंग जारी की जायेगी और अब से होने वाले सभी वनडे मैचों का क्वालीफिकेशन पर असर पड़ेगा . मई 2014 से अप्रैल 2016 तक के मैचों का 50 फीसदी और उसके बाद के मैचों का 100 फीसदी असर होगा .

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -