पाकिस्तान ने UNESCO में उठाया अयोध्या और कश्मीर का मुद्दा, भारत ने कहा- मानसिक बीमारी से ग्रस्त पाक

पाकिस्तान ने UNESCO में उठाया अयोध्या और कश्मीर का मुद्दा, भारत ने कहा- मानसिक बीमारी से ग्रस्त पाक

नई दिल्ली: कश्मीर और अयोध्या का मसला उठाने पर यूनेस्को में भारत ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है. भारत ने पड़ोसी देश की आलोचना करते हुए कहा कि पाक को हमारे अंदरूनी मसलों में टांग अड़ाने की मानसिक बीमारी है. आतंकवाद के मसले पर भारत ने पाकिस्तान को घेरते हुए कहा कि पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से पूरा विश्व परेशान है. 

पेरिस में UNESCO मुख्यालय में आयोजित किए गए यूनेस्को के जनरल कॉफ्रेंस के 40वें सत्र की सामान्य नीति बहस पर पाकिस्तान के इल्जाम का जवाब देते हुए भारत ने कहा कि पाकिस्तान प्रोपैंगेडा रच रहा है और भारत के आंतरिक मामले में दखल दे रहा है. सर्वोच्च न्यायालय ने कानून के आधार पर फैसला दिया है. पाकिस्तान हमारे आंतरिक मसलों में दखलंदाज़ी कर रहा है. वह जिस तरह की घृणास्पद बातें फैला रहा है वो घोर निंदनीय है.

जम्मू कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेशों के सम्बन्ध में बोलते हुए भारत ने कहा कि ये दोनों भारत का अभिन्न हिस्सा है और पाकिस्तान की तरफ से कश्मीर में अवैध तरीके से घुसपैठ कराया जा रहा है. भारत ने आगे कहा है कि पाकिस्तान निरंतर भारत के अंदरुनी मामलों में दखल दे रहा है जो किसी तरह से स्वीकार्य नहीं है. सीमापार की तरफ से आतंकवादी गतिविधियों को भी बढ़ावा दिया जा रहा है.

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन को लेकर बोले कपिल सिब्बल, कहा- मेरे पास अमित शाह जैसा अनुभव नहीं....

ब्राज़ील में चिनफिंग और पीएम मोदी की मुलाकात, इन अहम् मुद्दों पर हुई चर्चा

इमरान की पार्टी के पूर्व MLA बलदेव कुमार का भारतीय वीज़ा ख़त्म, बोले- वापस गया तो मारा जाऊंगा