वैश्विक मंच पर भारत ने फिर लगाई पाक-चीन की क्लास, आतंकवाद के मुद्दे पर सुनाई खरी-खरी
वैश्विक मंच पर भारत ने फिर लगाई पाक-चीन की क्लास, आतंकवाद के मुद्दे पर सुनाई खरी-खरी
Share:

नई दिल्ली: भारत ने आतंकवाद के मुद्दे पर वैश्विक मंच पर एक बार फिर पाकिस्तान और चीन को फटकार लगाई है. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में भारतीय सचिव विनय कवात्रा ने पाकिस्तान और चीन की तरफ इशारा करते हुए कहा कि आतंकवाद को रोकने के लिए हमें वैश्विक तौर पर काम करना चाहिए. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अनुरोध किया कि उन्हें तलब करो जो आतंकवादियों को सुरक्षित आश्रय उपलब्ध कराते हैं और UNSC के प्रतिबंधों को लेकर आतंकियों का बचाव करते हैं. विदेश सचिव विनय कवात्रा ने घाना के नेतृत्व में 15 सदस्यीय सुरक्षा परिषद की खुली बहस में हिस्सा लेते हुए ये बातें कहीं. इस मीटिंग का विषय शांति स्थापना और स्थायी शांति था.

कवात्रा ने कहा कि, आतंकवाद से पैदा खतरे के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समुदाय से एकजुट आवाज की आवश्यकता है. हमें मेजबान देश के सुरक्षाबलों की क्षमताओं को मजबूत करना चाहिए, आर्थिक संसाधनों तक आतंकवादी ताकतों की पहुंच रोकने के लिए हाथ मिलाना चाहिए और सामूहिक तौर पर उन लोगों को तलब किया जाना चाहिए, जो आतंकवादियों को सुरक्षित आश्रय देते हैं और साथ ही जो उनके साथ खड़े होते हैं और उनके बचाव में आगे आते हैं.

भारत के विदेश सचिव विनय कवात्रा ने यूनाइटेड नेशंस (UN) के महासचिव एंटोनियो गुतारेस समेत संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की और चिंताजनक मुद्दों पर चर्चा की. कवात्रा ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 77वें सत्र के प्रमुख साबा कोरोसी से भी मुलाकात की और उन्होंने सत्र के लिए PGA की प्राथमिकताओं और भारत की इनमें भागीदारी के संबंध में चर्चा की. UN में भारत के स्थायी मिशन ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए बताया कि, विदेश सचिव विनय कवात्रा ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतारेस से मुलाकात कर चिंताजनक मुद्दों पर बातचीत की.

दिल्ली प्रदूषण: LG ने पराली प्रबंधन को लेकर लिखी चिट्ठी, तो CM मान बोले- राजनीति मत करो

'एनकाउंटर स्पेशलिस्ट' IPS अजय पाल शर्मा को पड़ा दिल का दौरा, मेदांता में हुए भर्ती

पैगम्बर विवाद: भाजपा के निष्काषित नेता नवीन जिंदल को सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -