भारत, सिंगापुर ने पांचवें रक्षा मंत्रियों की वार्ता में द्विपक्षीय संबंधों की पुष्टि की

By Emmanual Massey
Jan 20 2021 04:53 PM
भारत, सिंगापुर ने पांचवें रक्षा मंत्रियों की वार्ता में द्विपक्षीय संबंधों की पुष्टि की

भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उनके सिंगापुर के समकक्ष डॉ. एनजी इंग हेन ने बुधवार को भारत और सिंगापुर के बीच पांचवें रक्षा मंत्रियों के संवाद (डीएमडी) की अध्यक्षता की और इस क्षेत्र में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों की पुष्टि की। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि आभासी बातचीत के दौरान, दोनों मंत्रियों ने चल रहे कोविड-19 महामारी द्वारा लगाए गए सीमाओं के बावजूद दोनों देशों के बीच चल रहे रक्षा सहयोग कार्यों की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया। आभासी बातचीत के दौरान, राजनाथ सिंह ने सिंगापुर में लागू महामारी शमन उपायों की प्रभावशीलता और सिंगापुर सशस्त्र बलों के योगदान को प्रभावित करते हुए कोविड-19 के प्रसार पर अपनी प्रशंसा व्यक्त की

उन्होंने कोविड-19 का मुकाबला करने के लिए भारतीय सशस्त्र बलों की भूमिका पर भी प्रकाश डाला और विदेशों में फंसे भारतीयों के प्रत्यावर्तन में सहायता करने के लिए विभिन्न मिशन शुरू किए। सिंह ने ट्वीट किया, "आज की बातचीत से दोनों देशों को कई द्विपक्षीय मुद्दों पर लाभ होगा जो हमारे विशेष संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं।"

सिंगापुर के रक्षा मंत्री डॉ. एनजी एंग हेन ने तारीफों पर पानी फेर दिया और महामारी के नियंत्रण की दिशा में सरकार के पूरे दृष्टिकोण में सशस्त्र बलों की भूमिका पर विचारों का आदान-प्रदान किया। दोनों मंत्रियों ने दोनों देशों के बीच बढ़ते रक्षा संबंधों पर भी संतोष व्यक्त किया।

जो बिडेन ने ट्रांसजेंडर महिला को बनाया अमेरिका की सहायक स्वास्थ्य सचिव

गुलाबचंद कटारिया का कांग्रेस पर हमला, कहा- भुगतना होगा अपनी करनी का फल

जो बिडेन ने बनाई नए प्रशासन को बंद करने की योजना