ब्रिटेन से आने वाले लोगों पर भारत ने शुरू की सख्ती, UK को उसी की भाषा में दिया जवाब

नई दिल्ली: UK से भारत आने वाले लोगों पर नए नियमों के तहत सख्ती शुरू हो गई है। सोमवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंडिंग करने वाले 700 लोगों को 10 दिनों के अनिवार्य क्वारंटीन में भेजा गया है। इससे पहले इन सभी यात्रियों का RTPCR टेस्ट भी किया गया। भारत सरकार की तरफ से बीते दिनों ही नए नियमों की घोषणा की गई है। 

नए नियमों के तहत ब्रिटेन से आने वाले पैसेंजर्स को 10 दिनों के अनिवार्य क्वारंटीन में रहना होगा। नए नियमों को रविवार रात को 12 बजे के बाद से ही लागू भी कर दिया गया है। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने जानकारी दी है कि सोमवार दोपहर तक ब्रिटेन से तीन फ्लाइट्स IGI हवाई अड्डे पर पहुंची हैं। इनमें से 700 यात्री उतरे हैं। इनमें भारतीयों के अलावा बड़ी तादाद में ब्रिटिश नागरिक भी हैं। नए नियमों के अनुसार, ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के लिए भारत आते ही RTPCR की निगेटिव रिपोर्ट पेश करना अनिवार्य होगा। 

इसके साथ ही हवाई अड्डे पर भी एक बार टेस्ट होगा। इतना ही नहीं 10 दिन का क्वारंटीन का समय पूरा होने के बाद एक बार फिर से RTPCR टेस्ट कराना होगा। अधिकारी ने बताया कि, 'इस पूरी प्रक्रिया के लिए दिल्ली सरकार की एक टीम को हवाई अड्डे पर लगाया गया है। यह टीम यात्रियों से उनके पते आदि के बारे में ब्यौरा लेती है कि वे दिल्ली में कहां जा रहे हैं या कहां रुकेंगे।'

बाबर आज़म ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड, बने ये कारनामा करने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज़

MP: 12 फीट लंबा अजगर देख मचा हड़कंप और फिर...

200 से अधिक बेरोजगार युवा करेंगे नामांकन पत्र

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -