कोरोनो संक्रमित मामलों में वृद्धि के बीच भारत ने श्रीलंका को भेजी 150 टन ऑक्सीजन
कोरोनो संक्रमित मामलों में वृद्धि के बीच भारत ने श्रीलंका को भेजी 150 टन ऑक्सीजन
Share:

भारत ने कोरोना महामारी की तीसरी लहर के खिलाफ लड़ाई में सहायता के लिए श्रीलंका को 150 टन अधिक ऑक्सीजन भेजी है। कोरोना मौतों में वृद्धि और अस्पताल क्षेत्र पर बढ़ते दबाव के कारण श्रीलंका के राष्ट्रीय लॉकडाउन को 13 सितंबर तक बढ़ा दिया गया था।कोलंबो में भारतीय उच्चायोग ने शनिवार को ट्वीट किया कि "विजाग और चेन्नई से 150 टन ऑक्सीजन कोलंबो के तटों पर पहुंची।

भारत पिछले महीने के मध्य से श्रीलंका के राष्ट्रपति राजपक्षे द्वारा सहायता के लिए व्यक्तिगत अनुरोध के बाद श्रीलंका को तत्काल ऑक्सीजन की आपूर्ति कर रहा है। अगस्त में, भारतीय नौसैनिक जहाज शक्ति ने द्वीप राष्ट्र की सहायता के लिए श्रीलंका में 100 टन तरल चिकित्सा ऑक्सीजन पहुँचाया। अप्रैल-मई 2020 में, लगभग 26 टन महत्वपूर्ण चिकित्सा आपूर्ति की गई। जुलाई 2020 में, 400 मिलियन अमरीकी डालर की मुद्रा अदला-बदली उपलब्ध कराई गई थी। 

भारतीय उच्चायोग के अनुसार, जनवरी 2021 में भारत द्वारा दिए गए टीकाकरण की पहली खेप ने श्रीलंका को अपने टीकाकरण अभियान को समय से पहले शुरू करने की अनुमति दी। श्रीलंका में इस समय संक्रमण बढ़ रहा है। गुरुवार तक, कोरोनावायरस के कारण 9,600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमणों की कुल संख्या 447,757 थी।

असम में फिर से खुल सकते है सिनेमा हॉल

'मेरी बॉयफ्रेंड संग फोटो मेरे भाई को क्यों भेजी..', कहकर 5 लड़कियों ने एक छात्रा को पीटा

खाजागुडा में हुआ स्पर्श कैंसर अस्पताल का उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -