कोरोना से जंग में भारत ने उतारा अपना सबसे शक्तिशाली योद्धा
कोरोना से जंग में भारत ने उतारा अपना सबसे शक्तिशाली योद्धा
Share:

गुवाहाटी : कोरोना वायरस से जंग के लिए भारत ने एयरफोर्स का C-17 globemaster दिमापुर में उतार दिया है। यह इंडियन एयरफोर्स का सबसे शक्तिशाली और सबसे बड़ा ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट जिसको मेडिकल सहायता के साथ नागालैंड के दीमापुर हवाई अड्डे पहुंचाया गया है। NSDMA के मीडिया सेल के अनुसार, C17 globemaster दीमापुर हवाई अड्डे पर लैंड कर गया है।

बोइंग के इस एयरक्राफ्ट की क्षमता 70 टन तक वजन एयरलिफ्ट करने की है। नागालैंड सरकार के सहयोग के लिए ये एयरक्राफ्ट​ क्रिटिकल मेडिकल सप्लाई के साथ लैंड हुआ है। हिंडन बेस्ड C17 globemaster एयरक्राफ्ट को 81 स्क्वैड्रॉन स्कायलॉर्ड्स के बोइंग ने निर्मित किया है। यह क्विक स्पेशल ट्रूप्स और इक्विपमेंट मोबिलाइजेशन जैसी स्पेशल आपरेशंस और स्ट्रैटेजिक क्षमता से लैस है। हाल में इसे मेडिकल एड लेकर और वहां फंसे भारतीय लोगों को ​निकालने के लिए कोरोना वायरस के केंद्र चीन के वुहान भी भेजा गया था।

ऐसे ही मिशन के लिए एयरक्राफ्ट को ईरान भी पहुँचाया गया था। राज्य सरकार के क्रिटिकल मेडिकल लोड एयरलिफ्ट का NSDMA एडवाइजर काजहेतो किनिमी ने भी स्वागत किया और उन्होंने IAF टीम और क्रू को धन्यवाद् भी कहा। इस मुश्किल भू-भाग की कनेक्टिविटी की समस्या के चलते नागालैंड के लोग समस्याओं का सामना कर रहे हैं। ऐसे में प्रदेश को नोडल एजेंसियों द्वारा मिलने वाले सहयोग की जरूरत है।

लॉकडाउन के बीच इस जिले में अपने काम पर लौटे वर्कर

इस परेशान से जूझ रहा केंद्रीय प्रशासनिक न्यायाधिकरण

लोगों में छाई खुशी की लहर, लॉकडाउन में इस विमान ने भरी मेलबर्न की उड़ान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -