पाक को भारत की दो टूक, कोई सौदेबाज़ी नहीं, तत्काल हो पायलट की रिहाई
पाक को भारत की दो टूक, कोई सौदेबाज़ी नहीं, तत्काल हो पायलट की रिहाई
Share:

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच गहराते जा रहे तनाव के बीच पाकिस्तान ने नया पैंतरा चला है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक टीवी चैनल से कहा है कि अगर पायलट अभिनंदन की वापसी से डि-एस्केलेशन होता है, तो पाकिस्तान पायलट को भी लौटने के लिए राजी है। कुरैशी ने एक और दांव चलते हुए कहा है कि पाक पीएम इमरान खान भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को फोन करने को भी तत्पर है। वहीं भारत ने इसका करारा जवाब दिया है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पायलट की तुरंत रिहाई होनी चाहिए, सौदेबाजी का तो सवाल ही पैदा नहीं होता है। 

भारत-पाक तनाव: बीच में ही ख़त्म हुआ महाराष्ट्र का बजट सत्र, हाई अलर्ट पर मुंबई

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान कंधार मामले जैसा दवाब बनाने का प्रयास कर रहा है किन्तु भारत किसी भी तरह की सौदेबाजी के लिए तैयार नहीं है। इस बीच भारत-पाक बॉर्डर पर जबरदस्त तनाव, पाकिस्तान की ओर से निरंतर सीजफायर उल्लंघन के बीच गुरुवार को तमाम सियासी, कूटनीतिक और रणनीतिक गतिविधियां बदस्तूर जारी हैं। दोपहर को अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने तनाव समाप्त होने के संकेत दिए थे। वहीं, भारत की तीनों सेनाओं के चीफ शाम 5 बजे संयुक्त प्रेस वार्ता करने वाले हैं। 

अमेरिका के बाद अब जापान ने भी दी नसीहत, कहा अपने गिरेबान में झांके पाकिस्तान

भारत में आमतौर पर सेना तनाव के समय प्रेस वार्ता नहीं करती है, ऐसे में इस प्रेस वार्ता को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। सरकारी न्यूज़ एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि तीनों सेनाओं के चीफ की साझा प्रेस वार्ता शाम 5 बजे होने वाली है। सूत्रों के मुताबिक, भारत विंग कमांडर अभिनंदन की त्वरित रिहाई की मांग कर रहा है। भारत का कहना है कि यहां किसी तरह के सौदे का कोई सवाल नहीं है। अगर पाकिस्तान सोचता है कि उनके पास मोलभाव का कोई कार्ड है तो वे गलत सोच रहे हैं। भारत आशा करता है कि विंग कमांडर के साथ इंसानियत वाला व्यवहार किया जाएगा। 

खबरें और भी:-  

पीएम मोदी की आगामी रैली को लेकर व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे सीएम योगी

आखिर ऐसा क्यों बोले कुमारस्वामी - इस देश में कुछ भी हो सकता है तो ऐसा क्यों नहीं हो सकता?

मिशन लोकसभा: पंजाब में भी भाजपा की बल्ले बल्ले, अकाली दल के साथ तय हुआ फार्मूला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -