भारत को मिल गया दूसरा कपिल देव
भारत को मिल गया दूसरा कपिल देव
Share:

हार्दिक पांड्या भारत के लिए एक बेहतरीन ऑल राउंडर बनते जा रहे हैं. साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही वनडे करियर शुरू करने वाले हार्दिक पांड्या अबतक 22 वनडे मैच खेल चुके हैं और 391 रन 129.90 की स्ट्राइक रेट से बनानें में सफल रहे हैं. पांड्या ने इस दौरान 25 विकेट भी चटकाए हैं. हार्दिक पांड्या ने अपनी बल्लेबाजी से हर किसी को अपना दिवाना बना लिया है.

गौरतलब है कि कप्तान विराट कोहली ने पहले से ही हार्दिक पांड्या को भारत का बेन स्टोक्स कहकर संबोधित किया है. इसका सीधा सा मतलब है कि पांड्या भारत के नए और एक शानदार ऑल राउंडर बनकर उभरे हैं. हार्दिक पांड्या छोटे फॉर्मेट में कमाल के बल्लेबाज साबित हो रहे हैं. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अबतक वनडे करियर में 21 छक्के लगा चुके हैं. हार्दिक पांड्या के खाते में 3 अर्धशतक भी शामिल हैं. हार्दिक पांड्या में सबसे अच्छी बात ये है कि बल्लेबाजी के हिसाब से उनके अंदर कपिल देव की झलक दिखाई दे रही है.

कपिल देव भी तेजी से बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते थे. हालांकि गेंदबाजी के तौर पर कपिल देव की बराबरी करना बेहद ही मुश्किल है. कपिल देव के पहले 22 वनडे मैच की बात की जाए तो उन्होंने 22 पारियों में 392 रन बनाए थे. इस दौरान महान कपिल देव ने 3 अर्धशतक जमाए थे. इसके अलावा गेंदबाजी की बात की जाए तो 22 शुरूआती वनडे मैच में कपिल देव के नाम केवल 22 विकेट ही थे. ऐसे में इस बात को कहने में थोड़ी सी भी झिझक नहीं होनी चाहिए कि भारत को बेन स्टोक्स नहीं बल्कि दूसरा कपिल देव मिला है.

टीम में वापसी के लिए युवी कर रहे है कड़ी मेहनत - शबनम सिंह

PKL - पुणेरी पल्टन ने हरियाणा स्टीलर्स को दी 37-25 से मात

श्रीलंका की वर्ल्डकप 2019 में सीधी एंट्री

जब हरमनप्रीत कौर उतरी रैंप पर तब क्या हुआ जानिए

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -