भारत ने पाकिस्तान के 50 स्टूडेंट्स लौटाए
भारत ने पाकिस्तान के 50 स्टूडेंट्स लौटाए
Share:

नई दिल्ली. एक एनजीओ द्वारा बुलाए गए 50 पाकिस्तानी स्टूडेंट को भारत ने वापस उनके देश को लौटा दिया है. एक एनजीओ के बुलावे पर ये स्टूडेंट्स एक्सचेंज प्रोग्राम के लिए भारत आए थे. बीते दिनों पाकिस्तान ने भारतीय सैनिको को मार कर उनके शवों के साथ बर्बरता की जिसके बाद से पुरे देश भर में पाकिस्तान के लिए गुस्सा उमड़ रहा है. इसलिए सरकार ने एनजीओ से कहा कि ये समय इस तरह एक्सचेंज प्रोग्राम के लिए ठीक नहीं है.

इस मुद्दे पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने पाकिस्तानी स्टूडेंट्स को लौटाए जाने की जानकारी दी. एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, पाकिस्तान के इन स्टूडेंट्स को दिल्ली बेस्ड एनजीओ Routes2Roots ने दिया था. बीते वर्ष भी सर्जिकल स्ट्राइक के समय पाकिस्तानी स्टूडेंट्स का ग्रुप भारत आया था. दोनों देशो के बीच तनाव के कारण पाकिस्तानी स्टूडेंट्स घर वापसी को लेकर परेशान थे. उनमे एक स्टूडेंट आलिया हरीर ने सुषमा स्वराज से ट्विटर पर मदद मांगी थी. आलिया ने सुषमा स्वराज को ट्वीट किया था, हम हिफाजत के साथ घर वापसी को लेकर परेशान है, प्लीज हमारी मदद करे.

जिसके बाद सुषमा ने जवाब दिया था कि आपकी सुरक्षा को लेकर मुझे जानकारी है, क्योंकि बेटियां सबकी सांझी होती हैं. इसके बाद सभी स्टूडेंट्स सही सलामत अपने देश पहुंच गए. तब आलिया ने सुषमा को ट्वीट किया, आपकी बेटी कहलाने का शर्फ (सम्मान) हासिल है, और क्या चाहिए? आपका लख-लख शुक्रिया.

ये भी पढ़े 

पाकिस्तान की जनता भी जाने, उनके देश की सरकार क्या कर रही है - विजय गोयल

ये है पाकिस्तान के FUNNY कानून

उद्धव ठाकरे ने साधा मोदी पर निशाना, कहा : गन की बात करे PM

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -