भारत ने बहाल की समझौता एक्सप्रेस, रविवार को फिर दौड़ेगी पटरी पर

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के मध्य चलने वाले ट्रेन समझौता एक्सप्रेस की सेवाएं भारतीय रेलवे ने अपनी ओर से फिर से कर दी हैं। 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने 26 फरवरी की सुबह इंडियन एयरफ़ोर्स ने पाकिस्तानी सीमारेखा में घुसकर आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों को नष्ट कर दिया। इंडियन एयरफोर्स की इस कार्रवाई में लगभग 300 से 350 आतंकी ढेर हो गए।

हैदराबाद एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, यात्रियों की ली जा रही गहन तलाशी

इसके बाद से दोनों देशों में तनाव गहराता जा रहा है। जिसके चलते दोनों देशों के मध्य चलने वाली ट्रेन समझौता एक्सप्रेस की सेवाएं अस्थाई रूप से बंद कर दी गई थीं। पाकिस्तान ने लाहौर से अटारी रेलवे स्टेशन तक चलने वाली समझौता एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है। इस ट्रेन से नई दिल्ली से अटारी बॉर्डर जाने वाले मुसाफिरों को लाहौर ले जाया जाता था। गुरूवार सुबह दिल्ली से चलने वाली अटारी एक्सप्रेस ट्रेन अटारी के रेलवे स्टेशन पर पहुंची, किन्तु पाकिस्तान से समझौता एक्सप्रेस स्टेशन पर नहीं आई। इसके बाद 40 पाकिस्तानी मुसाफिरों को बसों से पहुँचाया गया। 

इस प्रदेश में दो रुपये तक महंगा हुआ सब्सिडी वाला घरेलू गैस सिलिंडर

विशाखापत्तनम मुख्यालय वाले नए दक्षिण तट रेलवे (साउथ कोस्ट रेलवे) जोन के ऐलान करने के बाद समझौता एक्सप्रेस के भविष्य को लेकर जब प्रेस वालों ने रेलमंत्री पीयूष गोयल से सवाल किए तब उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि, 'समझौता एक्सप्रेस का संचालन रद्द किए जाने के बारे में अभी तक किसी तरह के आधिकारिक आदेश प्राप्त नहीं हुए हैं। इस संदर्भ में हमें जो भी निर्देश मिलेंगे उनका निश्चित रूप से पालन किया जाएगा।'

खबरें और भी:-

पिछले सप्ताह के मुकाबले इस सप्ताह कुछ ऐसा रहा बाजार का हाल

फरवरी में रिकॉर्ड स्तर तक बढ़ा जीएसटी का संग्रहण

इस तरह कमाएं 1 लाख रु हर माह, नेशनल इंस्टीट्यूट में करें अप्लाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -