डोकलाम में 2017 के बाद कोई चीनी गतिविधि नहीं- वीके सिंह

नई दिल्ली: भारत और चीन की सीमा पर स्थित विवादित इलाके डोकलाम को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हलचल फिर तेज़ हो गई है. एक अमेरिकी अधिकारी द्वारा दावा किया गया था कि चीन ने डोकलाम इलाके में घुसपैठ फिर शुरू कर दी है, अमेरिकी अधिकारी ने ये भी कहा था कि ये भारत के लिए चिंता का विषय है. अमेरिकी अधिकारी के इस बयान को सिरे से ख़ारिज करते हुए विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने गुरुवार को कहा है कि डोकलाम में शांतिपूर्ण माहौल है.

डोकलाम सीमा में फिर घुस आया चीन

वीके सिंह का कहना है कि  दोकलम और उसके आसपास जिस स्थान पर चीन के साथ तनातनी हुई थी, वहां कोई नया घटनाक्रम नहीं हुआ है तथा क्षेत्र में यथास्थिति बरकरार है. उन्होंने कहा कि भारत और चीन के बीच डोकलाम को लेकर आखिरी विवाद 28 अगस्त 2017 को ख़त्म हो गया था, जिसके बाद से विवादित इलाके में स्थिति नियंत्रण में है और चीन की तरफ से भी कोई कदम नहीं उठाया गया है.

आज से सस्ती होंगी ये 88 चीजें

वीके सिंह ने कहा कि भारत और चीन के बीच फ़िलहाल सम्बन्ध मधुर हैं और दोनों देशों के बीच उच्चस्तरीय अदन-प्रदान भी किया जा रहा है, वीके सिंह ने कहा कि चीन सरकार को यह अवगत करा दिया गया है कि व्यापार और आदान-प्रदान के पहले सीमा पर शांति बनाए रखना द्विपक्षीय संबंधों को सुचारु बनाए रखने के लिए एक महत्वपूर्ण शर्त है. 

खबरें और भी:-

IRCTC घोटाला : लालू, राबड़ी और तेजस्वी पर फैसला 30 को

SBI ग्राहकों के लिए आई नई सुविधा ''क्विक ट्रांसफर''

दिल्ली डूबने का खतरा बढ़ा, उफान पर हैं कई नदियां

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -