पाकिस्तान की बॉर्डर वाल की शिकायत आतंकवाद से प्रेरित : भारत
पाकिस्तान की बॉर्डर वाल की शिकायत आतंकवाद से प्रेरित : भारत
Share:

न्यूयार्क : पाकिस्तान द्वारा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत ने नियंत्रण रेखा पर दीवार के निर्माण को लेकर की गई शिकायत को पूरी तरह खारिज कर दिया है और भारत की और से जारी एक बयान में कहा गया है कि यह शिकायत एक आतंकवाद से प्रेरित है. सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष रूस के विटाली चर्किन को संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने अपने लिखे पत्र में शिकायत की है कि भारत नियंत्रण रेखा पर 197 किलोमीटर लंबी दीवार का बना रहा है. लोधी ने आगे यह भी कहा है कि भारत द्वारा इस दीवार का निर्माण परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन होगा.

आपको बता दे की नियंत्रण रेखा (एलओसी) जम्मू एवं कश्मीर को भारत और पाकिस्तान के बीच विभाजित करती है. पाकिस्तान की शिकायत के बारे में भारतीय विदेश मंत्रालय की और से जारी एक बयान में कहा गया कि यह शिकायत सईद सलाहुद्दीन द्वारा इसी तरह के दिए गए एक बयान पर आधारित है. सलाहुद्दीन को हम एक वैश्विक आतंकवादी के तौर पर मानते हैं. सलाहुद्दीन, पाकिस्तान समर्थक हिजबुल मुजाहिदीन का नेता है.

भारत, अमेरिका और यूरोपीय संघ ने इस संगठन को एक आतंकवादी संगठन घोषित कर दिया है. आपको बात दे की इससे पहले, पाकिस्तान ने दोनों देशों के बीच बातचीत के अभाव को लेकर संयुक्त राष्ट्र को एक शिकायती पत्र भी लिखा था. स्वरूप ने कहा कि यह शिकायत पूरी तरह बेकार है, क्योंकि हाल ही में भारतीय सीमा सुरक्षा बल और पाकिस्तान रेंजर्स के अधिकारियों के बीच बैठकें हुई थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -