कोरोना वायरस के मामले में भारत पहुंचा तीसरे स्थान पर
कोरोना वायरस के मामले में भारत पहुंचा तीसरे स्थान पर
Share:

नई दिल्ली: दुनियाभर में तबाही मचा रहा कोरोना वायरस लोगों के लिए हर दिन नई परेशानी उठाना पड़ रही है. वहीं रूस को पीछे छोड़ते हुए भारत अब कोरोना वायरस से तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश हो गया है. बीते रविवार यानी 5 जुलाई 2020 को देश के अलग-अलग हिस्सों से इस महामारी के करीब 25 हजार मामले सामने आए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इसी अवधि के दौरान 613 लोगों की मौत हो चुकी है. यह मामलों और मौतों की अब तक की सबसे बड़ी संख्या है.

मिली जानकारी के अनुसार इसके साथ ही भारत में कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा छह लाख 90 हजार से ऊपर पहुंच गया है. वायरस संक्रमण के चलते अब तक कुल 19268 मौतें भी हुई हैं. जंहा इस बात का पता चला है कि अब तक करीब सवा चार लाख लोग इस महामारी से उबर भी चुके हैं.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इस तरह देखें तो कोरोना वायरस से प्रभावित देशों की सूची में भारत से आगे अब सिर्फ ब्राजील और अमेरिका हैं जहां संक्रमण के क्रमश: 15 और 28 लाख मामले हैं. पूरी दुनिया के आंकड़ों पर नजर डालें तो अब तक इस महामारी से एक करोड़ 12 लाख से भी ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. मौतों की संख्या 5.3 लाख से अधिक हो गई है. उधर, भारत सरकार ने कहा है कि उसने कोरोना वायरस के दो टीकों के इंसानों पर ट्रायल को मंजूरी दे दी है. इन टीकों को कोवैक्सीन और जायकोव-डी नाम दिया गया है. सरकार का कहना है कि यह इस महामारी के अंत की शुरुआत है.

जबलपुर में 502 कोरोना संदिग्ध आए सामने, इतने लोगों की गई स्क्रीनिंग

कोरोना अभियान के दौरान सहायक अधीक्षक ही हो गए संक्रमित, दफ्तर हुआ सील

इंदौर में एक ही दिन में दो गुना हुए कोरोना के मामले, मिले 43 नए पॉजिटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -