टेस्ट रैंकिंग में लुढ़का भारत, शीर्ष दस में कोई बल्लेबाज और गेंदबाज नहीं

Apr 12 2015 08:09 PM
टेस्ट रैंकिंग में लुढ़का भारत, शीर्ष दस में कोई बल्लेबाज और गेंदबाज नहीं
style="text-align: justify;">विश्वकप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की सरजमीं पर टेस्ट श्रृंखला गवाने का असर भारत की रैंकिंग पर पड़ा है. हाल ही में जारी की गई ICC की टेस्ट रैंकिंग में भारत एक पायदान नीचे खिसक गया है. भारत अब टेस्ट रैंकिंग में सांतवें स्थान पर खिसक गया है. बता दे कि ICC ने टेस्ट टीमों की नई रैंकिंग जारी की है. 10 टीमों की इस रैंकिंग में भारत के 93 अंक है वो सांतवें स्थान पर है.

टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर दक्षिण अफ्रीका है, उसके 124 अंक हैं, वहीँ ऑस्ट्रेलिया 119 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है. इसके बाद 104 अंक लेकर इंग्लैंड तीसरे और 103 अंक लेकर पाकिस्तान चौथे स्थान पर काबिज है. न्यूजीलैंड 99 अंक लेकर पांचवें और श्रीलंका 96 अंक लेकर छठे स्थान पर कायम है. बल्लेबाजी और गेंदबाजी रैंकिंग की बात करे तो भारत का कोई भी बल्लेबाज और गेंदबाज शीर्ष 10 में शामिल नहीं है.

ऑलराउंडरों की सूची में भारत के रविचंद्रन अश्विन तीसरे स्थान पर है. भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों की सूचि में 774 अंकों के साथ 12वें स्थान पर है, वहीँ गेंदबाजी रैंकिंग में अश्विन 14वें नंबर पर काबिज हैं. श्रीलंका के कुमार संगकारा बल्लेबाजों की सूचि में और दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन गेंदबाजों की सूचि में पहले स्थान पर है.