भारत ने UN में बयां की बलूचिस्तान में पाक के जुल्मों की दास्तां

जिनेवा : जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र के मंच से भारत ने बलूचिस्तान के लोगों पर पाकिस्तानी सेना के जुल्म की दास्तां बयां करते हुए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सामने बलूचिस्तान का मुद्दा उठाया. इसके साथ ही साथ ही सिंध और खैबर पख्तूनवा में भी पाकिस्तान सेना की क्रूरता का भी उल्लेख किया.भारत ने कहा कि पाकिस्तान अपनी आवाम पर जुल्म करता है और उनके अधिकारों का हनन करता हैं.

गौरतलब हैं कि संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत के स्थायी प्रतिनिधि अजीत कुमार ने पाकिस्तान पर अपने ही लोगों के खिलाफ हवाई ताकत का इस्तेमाल करने के साथ ही पाकिस्तानी हुकूमत द्वारा वहां रहने वाले धार्मिक अल्पसंख्यकों के मानवाधिकारों के हनन का मुद्दा उठाया. भारत ने पुरजोर तरीके से पाकिस्तान को विश्व के आतंकवाद का केंद्र बन जाने कि जिक्र किया. यही नही भारत ने पाकिस्तान पर आतंक और आतंकवादियों को शरण देने का भी मामला संयुक्त राष्ट्र के सामने रखा.

स्मरण रहे कि इससे पूर्व भी भारत अंतरराष्ट्रीय मंचों से पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर बेनकाब कर चुका है. खुद पीएम मोदी पाकिस्तान पर आतंकवाद को शरण देने का आरोप लगा चुके हैं. लेकिन इस मुद्दे पर पाक के खिलाफ अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं किये जाने से उसके हौंसले बुलंद हैं.

यह भी पढ़ें

अमेरिका भारत के साथ, मसूद अजहर पर बैन लगाने के लिए UN में दी अर्जी

कश्मीर के अधिकारों के लिए समर्थन देता रहेगा पाक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -