अंडर-17 एशियाई कप में सउदी अरब से हारने के बाद भी इंडिया ने किया क्वालीफाई
अंडर-17 एशियाई कप में सउदी अरब से हारने के बाद भी इंडिया ने किया क्वालीफाई
Share:

इंडिया ने अंतिम क्वालीफिकेशन मैच में सउदी अरब से 1-2 से मिली हार के बावजूद अगले वर्ष होने वाले AFC एशियाई कप अंडर-17 फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया। सउदी अरब के लिए तलाल हाजी ने 22वें और 58वें मिनट में गोल करके बढ़त भी दिलवा दी है। इंडिया के लिए एकमात्र गोल स्टॉपेज वक़्त में टी गांगटे ने कर दिया था। 

इस हार के बावजूद इंडियन टीम दूसरे स्थान पर रही छह सर्वश्रेष्ठ टीमों में शामिल थी और उसने AFC अंडर-17 एशियाई कप 2023 के लिए क्वालीफाई कर दिया है। इंडिया ने इससे पहले मालदीव को 5-0, कुवैत को 3-0 से और म्यामां को 4-1 से मात दी है। 

पहले हाफ की काफी तेज शुरूआत हुई और गांगटे को पेनल्टी के भीतर गेंद मिली लेकिन गोल नहीं हो पाया है। इंडिया को 14वें मिनट में गोल करने का फिर अवसर मिला लेकिन कोरोउ सिंह के शॉट को सउदी अरब के गोलकीपर ने बखूबी बचा चुके है। सउदी अरब ने पहले हॉफ में 22वें मिनट में गोल दागकर बढ़त भी अपने नाम कर ली है। ब्रेक के बाद भी उन्होंने आक्रामक खेल जारी रखा। हाजी ने 58वें मिनट में पेनल्टी स्पॉट पर गोल करके टीम की बढ़त दुगुनी की। स्टॉपेज टाइम के आखिरी मिनट में गांगटे ने भारत के लिए एकमात्र गोल किया। 

रोनाल्डो ने क्लब फुटबॉल में दाग दिए 700वां गोल

क्रेजिसिकोवा ने स्वियातेक को दी करारी मात

हरमनप्रीत कौर को मिला ICC प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड, रिज़वान ने भी जीता पुरस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -