डिजिटल भुगतान के लिए भारत सरकार लांच कर रही है नया IndiaQR एप
डिजिटल भुगतान के लिए भारत सरकार लांच कर रही है नया IndiaQR एप
Share:

भारत में नोटबंदी के बाद देश भर में डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए जहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लगातार इससे जुड़ने के लिए लोगो से अपील की जा रही है, वही बहुत सारी कंपनियों द्वारा भी अपने डिजिटल प्लेटफार्म के तहत इस कार्य को बढ़ावा दिया जा रहा है. ऐसे में भारत सरकार द्वारा जल्दी ही  IndiaQR नामक एप लांच किया जाने वाला है, इसके बारे में बताया गया है कि डिजिटल भुगतान करने की प्रक्रिया को और बढ़ावा देने के लिए  IndiaQR एप को 20 फरवरी (सोमवार) को लांच किया जा सकता है.

इस नए IndiaQR नामक एप के बारे में बताया गया है कि इसके द्वारा डिजिटल भुगतान किया जा सकेगा. जिसके लिए अपने स्मार्टफोन में इसे ओपन कर मर्चेंट्स का क्यूआर कोड स्कैन करना होगा. इसके बाद आप पेमेंट कर सकते हो. इसके साथ ही सभी बैंकों को अपने कस्टमर्स की डेबिट कार्ड डिटेल्स को इसके साथ इंटीग्रेट करना होगा जिससे यूजर के अकाऊंट की सीमित लिमिट को बढ़ाया जा सकेगा.

बता दे कि इससे पहले भी भारत सरकार द्वारा डिजिटल भुगतान के लिए भीम एप लांच किया जा चूका है, जिसका यूज़र्स द्वारा भरपूर इस्तेमाल किया जा रहा है, वही इसके बाद अब IndiaQR एप को लांच करने की तैयारी की जा रही है. 

BHIM App iOS प्लेटफार्म पर हुआ उपलब्ध

Paytm के इस्तेमाल के लिए देना पड़ेगा आपको चार्ज

सैमसंग लेकर आने वाला है Samsung Pay के नाम से मोबाइल पेमेंट वॉलेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -