अब भारत ने की पाकिस्तान से बातचीत की पेशकश, ये है वजह
अब भारत ने की पाकिस्तान से बातचीत की पेशकश, ये है वजह
Share:

नई दिल्ली: भारत ने करतारपुर गलियारे को लेकर पाकिस्तान को नए दौर की वार्ता के लिए 11-14 जुलाई की तारीख की पेशकश की है। सूत्रों ने शनिवार को इस संबंध में जानकारी दी। भारत करतारपुर परियोजना पर पाकिस्तान को उसके द्वारा नियुक्त समिति में एक मुख्य खालिस्तानी अलगाववादी की मौजूदगी पर अपनी गहन चिंताओं से पहले ही अवगत करा चुका है। 

भारत ने परियोजना से जुड़े कुछ अन्य मुद्दों पर पाकिस्तान से स्पष्टीकरण भी मांगा था। यह सवाल किए जाने पर कि क्या भारत ने इस मुद्दे पर वार्ता के लिए नई तारीखों का प्रस्ताव किया है और क्या इसका अर्थ यह समझा जाए कि वार्ता की प्रक्रिया में बाधा बने पूर्ववर्ती मुद्दों को सुलझा लिया गया है, तो इस मामले से परिचित एक सूत्र ने कहा, "हां, यह कॉरिडोर के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।" 

सूत्रों ने कहा कि वार्ता के लिए 11-14 जुलाई प्रस्तावित तिथियां हैं। विदेश मंत्रालय के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान के बधाई संदेश के जवाब में 12 जून को लिखे गए एक पत्र में करतारपुर गलियारे को जल्द शुरू करने के लिए कहा था। आपको बता दें कि भारत पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर के लिए गत वर्ष आधारशीला रखी थी।

QIB से गोदरेज प्रोपर्टीज ने जुटाए 2100 करोड़ रुपये

हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, विजयवर्गीय बोले- INC का नाम 'इस्तीफा नेशनल कांग्रेस' कर दो

'ब्लैक बजट' से लेकर 'ड्रीम बजट' तक, जानिए इससे जुड़ी पांच रोचक बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -