भारत ने सतत परिवहन संचालन के लिए एससीओ देशों के साथ कनेक्टिविटी को दी प्राथमिकता
भारत ने सतत परिवहन संचालन के लिए एससीओ देशों के साथ कनेक्टिविटी को दी प्राथमिकता
Share:

एससीओ शंघाई सहयोग संगठन के सदस्य राज्यों के सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्रियों की 8 वीं बैठक 28 अक्टूबर, 2020 को रूसी संघ द्वारा आयोजित वीडियो सम्मेलन के माध्यम से आयोजित की गई थी। श्री गिरिधर अरामने, सड़क परिवहन और राजमार्ग, भारत सरकार के सचिव ने प्रतिनिधित्व किया।

एससीओ समाजों के बीच सहयोग और विश्वास के लिए श्री गिरिधर एससीओ देशों के साथ संपर्क को प्राथमिकता देते हैं। उन्होंने बुद्धिमान परिवहन प्रणालियों में भारत के अनुभव को साझा किया है। सदस्य राज्यों के परिवहन मंत्रालयों / विभागों में # COVID19 महामारी जैसी आपातकालीन परिस्थितियों में स्थायी परिवहन संचालन सुनिश्चित करने और सीमाओं पर आपातकालीन स्थितियों के प्रसार को रोकने के लिए समन्वित उद्धरणों की आवश्यकता को आगे रखा गया था। परिवहन सुविधा प्राकृतिक आपदाओं के दौरान दवाओं और उपकरणों जैसे आपातकालीन सामग्रियों के त्वरित परिवहन और प्राकृतिक आपदाओं के दौरान और इतने पर आवश्यक आश्वासन देगी। सदस्य देशों में किर्गिज़ गणराज्य, कजाकिस्तान, पाकिस्तान, रूस, ताजिकिस्तान और उज्बेकिस्तान शामिल हैं।

इससे पहले पीयूष गोयल ने 28 अक्टूबर को भारत द्वारा आयोजित विदेशी अर्थव्यवस्था और विदेश व्यापार गतिविधियों की 19 वीं बैठक के लिए जिम्मेदार मंत्रियों के साथ एससीओ की बैठक को संबोधित किया है, जो एससीओ क्षेत्र में व्यापार और निवेश बढ़ाने और सहयोग बने रहने के लिए साझेदारी का पता लगाने का सुझाव दिया गया था।

आज से भारत में पूरी तरह से बैन हुआ PUBG, सोशल मीडिया पर आई मिम्स की बाढ़

'ईद-ए-मिलाद-उन-नबी' आज, पीएम मोदी-राहुल गांधी समेत कई दिग्गजों ने दी मुबारकबाद

मुंगेर की घटना के बाद नितीश सरकार को एक पल भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं - कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -