10वी पास युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

भारतीय डाक विभाग में डाक सेवक के ढाई हजार से अधिक पोस्ट पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकली है। इस वैकेंसी के तहत कैंडिडेट्स का चयन बिना लिखित परीक्षा के मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। दरअसल, झारखंड, नॉर्थ ईस्टर्न तथा पंजाब पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों के पोस्ट पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पोस्ट पर नौकरी के लिए 10वीं पास केंडिडेट आवेदन कर सकते हैं। यदि आप भी GDS के पोस्ट पर नौकरी करने के इच्छुक हैं तो appost.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करें।

पदों का विवरण:
झारखंड पोस्टल सर्किल में पदों की संख्या- 1118
नॉर्थ ईस्टर्न पोस्टल सर्किल में पदों की संख्या- 948
पंजाब पोस्टल सर्किल में पदों की संख्या - 516
पदों की कुल संख्या - 2582 

शैक्षणिक योग्यता:
Postal Circle Recruitment के तहत ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/बोर्ड से 10वीं पास होना आवश्यक है। 

आयु सीमा:
डाक विभाग में GDS के पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम उम्र 40 वर्ष तय की गई है।

आवेदन शुल्क:
इन पदों पर अप्लाई करने के लिए सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के पुरुष कैंडिडेट्स को 100 रुपये शुल्क देना होगा। जबकि SC/ST वर्ग तथा महिला कैंडिडेट्स के लिए आवेदन नि:शुल्क है।

ऐसे करें आवेदन:
भारतीय डाक विभाग के झारखंड, नॉर्थ ईस्टर्न तथा पंजाब सर्किल में GDS के पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल पोर्टल appost.in पर जाना होगा। आपको बता दें कि आवेदन की आखिरी दिनांक 11 दिसंबर 2020 तय है। 

दिल्ली-एनसीआर में नौकरी पाने का मौका, 97000 तक मिलेगा वेतन

वीपीसीआई में निकली भर्ती, जल्द ही करें आवेदन

ओडिशा मार्च 2021 तक स्थापित करेगा स्टार्टअप हब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -