डाक विभाग में 10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी पाने का मौका, ऐसे करें आवेदन
डाक विभाग में 10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी पाने का मौका, ऐसे करें आवेदन
Share:

इंडियन पोस्टल ने झारखण्ड तथा पंजाब पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक की टोटल 1634 रिक्तियों के लिए विज्ञापन जारी किया है। पोस्टल डिपार्टमेंट ग्रामीण डाक सेवक भर्ती विज्ञापन के मुताबिक, पंजाब और झारखण्ड, दोनो ही सर्किल में ऑनलाइन अप्लाई करने की प्रक्रिया 12 अक्टूबर 2020 से आरम्भ हो चुकी है। अप्लाई करने के इच्छुक एवं योग्य केंडिडेट डाक विभाग के ग्रामीण डाक सेवक भर्ती वेबसाइट, appost.in पर विजिट करके अप्लाई कर सकते हैं। 

महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक: 12 अक्टूबर 2020
आवेदन करने की अंतिम दिनांक: 11 दिसंबर 2020 

शैक्षणिक योग्यता:
डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए वे ही उम्मीदवार पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड अथवा इंस्टीट्यूट से 10वीं (सेकेंड्री) कक्षा उत्तीर्ण की हो। इसके साथ-साथ कैंडिडेट्स को स्थानीय भाषा एक विषय के रूप से 10वीं में पढ़ा होना चाहिए। वहीं कैंडिडेट्स की आयु विज्ञापन जारी किये जाने की दिनांक, 10 नवंबर को 18 वर्ष से 40 वर्ष के मध्य होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन:
झारखण्ड तथा पंजाब पोस्ट सर्किलों में ग्रामीण डाक सेवक के पोस्ट पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक पोर्टल, appost.in पर विजिट करने के पश्चात् स्टेज 1 पंजीकरण के लिंक पर क्लिक करना होगा। तत्पश्चात, नये पेज पर अपने विवरणों को भरकर अपनी फोटो तथा सिग्नेचर की स्कैन कॉपी को अपलोड करनी होगा। स्टेज 1 के पश्चात् कैंडिडेट्स को पंजीकरण नंबर अलॉट की जाएगी। इसके पश्चात् कैंडिडेट्स को स्टेज 2 के लिंक पर क्लिक करना होगा। इस नये पेज पर कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। तत्पश्चात, कैंडिडेट्स को स्टेज 3 के लिंक पर क्लिक करना होगा तथा फिर नये पेज पर आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना होगा। ऑनलाइन सबमिट किये गये आवेदन की सॉफ्ट कॉपी को कैंडिडेट्स को सेव कर लेनी चाहिए।

यहाँ करें ऑनलाइन आवेदन: http://www.appost.in/gdsonline/

Jawa ने हासिल की नई उपलब्धि, 50 हजार से अधिक बाइक की हुई बिक्री

बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

IISER Bhopal में सीनियर प्रोजेक्ट एसोसिएट के पद पर भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -