सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाला देश है भारत, हारने में भी है नंबर 1
सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाला देश है भारत, हारने में भी है नंबर 1
Share:

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैच श्रृंखला के बाद अब पांच मैचों वनडे सीरीज शुरू होने जा रही है, जिसका पहला मुक़ाबला गुवाहाटी में 21 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसी सीरीज के दौरान भारत एक और अंतर्राष्ट्रीय रिकॉर्ड अपने नाम करेगा. दरअसल, भारत ने अब तक कुल 948 वनडे मैच खेले हैं, श्रृंखला का दूसरा मैच होते ही भारत 950 वनडे मैच खेलने वाला दुनिया का पहला देश बन जाएगा, वर्तमान में भी भारत अन्य देशों से आगे ही है, भारत के बाद इस सूचि में ऑस्ट्रेलिया का नाम आता है, जिसने 916 मैच खेले हैं.

भारत वेस्टइंडीज वनडे सीरीज 21 अक्टूबर से होगी शुरू

सबसे ज्यादा मुकाबले खेलने के मामले में जरूर भारत पहले नंबर पर है, लेकिन जीत के मामले में ऑस्ट्रेलिया सबसे आगे है. ऑस्ट्रेलिया ने अब तक 916 मैचों में से 556 मैच जीते है. उसकी जीत का प्रतिशत 63.54 था, वहीं भारत ने 948 में से 489 मैच जीते हैं, भारत की जीत का प्रतिशत 54.29 है. इस मामले में पाकिस्तान भी भारत से आगे है उसने 54.48 जीत प्रतिशत के साथ 899 मैचों में से 476 जीते हैं. मैच हारने के मामले में भारत पहले पायदान पर है, भारत ने कुल 411 वनडे मैचों में हार झेली है, जो की सभी टीमों में सबसे अधिक है, श्रीलंका 406 हार के साथ दूसरे पायदान पर है.

डेनमार्कओपन टूर्नामेंट: पीवी सिंधु ने हारा पहला राउंड, साइना ने बचाया सम्मान

वहीं अगर भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए वनडे मुकाबलों की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक 121 वनडे मुकाबले खेले हैं , जिनमे से भारत ने 61 मैचों में जीत दर्ज की है, वहीं वेस्टइंडीज ने 56 मैच जीते हैं. दोनों टीमों के बीच अब तक 18 वनडे सीरीज खेली गई है, इसमें भी भारत ने बाजी मारते हुए 10 श्रृंखलाएं जीती हैं, जबकि 8 सीरीज वेस्टइंडीज के नाम रही है. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

यामागुची को हराकर, डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची साइना नेहवाल

दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान की पकड़ मजबूत, ऑस्ट्रेलिया पर मंडरा रहा हार का खतरा

आॅस्ट्रेलिया एंटी डोपिंग एथोरिटी के नोटिस से नाराज हुए उसेन बोल्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -