विदेश मंत्रालय की पाकिस्तान को चेतावनी- खबरदार हमारे पायलट को आंच भी नहीं आना...

मंगलवार को हुई एयरस्ट्राइक के बाद से ही बौखलाए पाकिस्तान ने अब एलओसी के अंदर आकर हिमाकत करने की नाकाम कोशिश की है. लेकिन इसी बीच हमारे देश का एक पायलट पाकिस्तान के जाल में फंस गया है, जिसपर जुल्म की तस्वीरें भी सामने आ रही हैं. सोशल मीडिया पर ही भारतीय पायलट के कई वीडियो और तस्वीरें वायरल हो रही है जिसमें ये देखा गया है कि पाकिस्तानियों ने पायलट के साथ मारपीट व अभद्रता हो रही है. इसके बाद भारत सरकार ने इसका विरोध किया है.

इस बारे में भारत सरकार ने कहा है कि, 'भारतीय सैनिक का वीडियो जारी कर पाकिस्तान ने जिनेवा कन्वेंशन का उल्लंघन किया है.' इसके साथ ही भारत में पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब कर भारत ने साफ शब्दों में पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि उसकी हिरासत में भारतीय जवान को किसी किस्म का नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए. इतना ही नहीं भारत ने जल्द से जल्द ही अपने जवान की वापसी की उम्मीद जताई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार को पाकिस्तानी वायुसेना के लड़ाकू विमानों को खदेड़ने के लिए गया एक भारतीय वायुसेना का एक विमान लापता है. इसके बाद विदेश मंत्रालय ने बताया कि, 'भारतीय वायुसेना का एक विमान और एक पायलट लापता है.' सूत्रों की माने तो इस बारे में पाकिस्तान ने कहा है कि, 'यह पायलट उसकी हिरासत में है.' इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर भी पायलट के साथ मारपीट का एक वीडियो जारी किया गया है, जिस पर भारत ने सख्त ऐतराज जताया है.

देश में युद्ध जैसे हालत, पीएम मोदी से मिले तीनों सैन्य प्रमुख

अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन ने UN सुरक्षा परिषद में दिया प्रस्‍ताव, आतंकी मसूद अज़हर पर लगाओ बैन

राहुल गांधी की अपील, सकुशल आए भारतीय लापता पायलट, कहा- सरकार विपक्ष को भरोसे में लें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -