भारत-पाक वार्ता पर संकट के बादल, पाक ने कहा, 'बातचीत का मतलब नहीं'
भारत-पाक वार्ता पर संकट के बादल, पाक ने कहा, 'बातचीत का मतलब नहीं'
Share:

इस्लामाबाद​ : भारत और पाकिस्तान के बीच तय NSA स्तर की बातचीत खटाई में पड़ गई है. पाकिस्तान के अड़ियल रवैये के चलते भारत बातचीत रद्द कर सकता है. पाकिस्तान ने भी हाल ही में कहा कि इस तरह की बातचीत का कोई मतलब नहीं है. आज दोपहर 1 बजे पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सुलाहकार सरताज अजीज इस्लामाबाद में इस मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. पाकिस्तान शुरू से ही हुर्रियत नेताओं से बातचीत पर अड़ा था.

पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेताओं से मिलने पर अड़ा हुआ है. यह बातचीत सोमवार को होनी है. सरताज अजीज सोमवार को सुबह साढ़े 9 बजे पाकिस्तान हाईकमीशन में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी से मिलेंगे.

पाकिस्तान ने भारत पर लगाए आरोप 

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय द्वारा जारी प्रेस रिलीज में बातचीत से पहले शर्त लगाने को लेकर निराशा व्यक्त की और भारत पर बातचीत से भागने का आरोप लगाया. वहीँ भारत ने पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा कि बातचीत का एजेंडा 3 दिन पहले ही पाकिस्तान को बता दिया गया था, मगर पाकिस्तान ने इस पर कोई आधिकारिक जवाब नहीं दिया.

ज्ञात हो कि भारत ने बातचीत से पहले पाकिस्तान की शर्तों को मानने से साफ़ इंकार कर दिया था. भारत ने इन शर्तों को रूस के ऊफा में की गई घोषणा का उल्लंघन माना है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -