बैंकाक में हुई थी भारत-पाक गुप्त वार्ता
बैंकाक में हुई थी भारत-पाक गुप्त वार्ता
Share:

दिल्ली : आख़िरकार सरकार ने भारत एवं पाकिस्तान की गुप्त बैठक की बात की पुष्टि कर दी है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों (एनएसए) के बीच थाईलैण्ड की राजधानी बैंकाक में पिछले माह के आखिर में मुलाकात हुई थी. उन्होंने सीमा पार आतंकवाद पर केन्द्रित इस बैठक में कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर भी बात होने की ओर इशारा किया .

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने सवालों के जवाब में कहा कि ''भारत एवं पाकिस्तान के बीच बातचीत की अलग-अलग प्रणालियां हैं जिनमें दोनों देशों के सैन्य संचालन महानिदेशकों और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ)पाकिस्तान रेंजर्स के बीच संवाद शामिल है''.

बैंकाक में 26 दिसंबर को भारत के एनएसए अजीत डोभाल और पाकिस्तानी एनएसए नासिर खान जंजुआ के बीच मुलाकात हुई. कुमार ने कहा कि हमने कहा कि बातचीत और आतंकवाद साथ साथ नहीं चल सकते.

गौरतलब है की इस बैठक के ठीक एक दिन पहले इस्लामाबाद में जाधव से उनकी मां और पत्नी की मुलाकात हुई थी, उस दौरान भारत ने पाकिस्तान पर आपसी सहमति का उल्लंघन करने एवं जाधव की मां और पत्नी को परेशान करने को लेकर काफी बवाल हुआ था. हालांकि इस बैठक के बाद भी कुलभूषण को लेकर असमंजस बना हुआ है.

खंडवा के वतन परस्त प्रोफ़ेसर ने पाक की पेशकश ठुकराई

पाक की नई चाल, जाधव का एक और झूठा विडियो जारी किया

भारत-पाक के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारो की थाईलैंड में बैठक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -