तनाव के बीच करतारपुर कॉरिडोर को लेकर बैठक करेंगे भारत-पाक, इस तारीख को होगी मीटिंग
तनाव के बीच करतारपुर कॉरिडोर को लेकर बैठक करेंगे भारत-पाक, इस तारीख को होगी मीटिंग
Share:

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 के हटाए जाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के मध्य गहराई तनाव के बीच करतारपुर गलियारे को लेकर बैठक की खबर है. विदेश मंत्रालय के हवाले से खबर है कि करतारपुर गलियारे को लेकर भारत और पाकिस्तान के प्रतिनिधियों के मध्य 4 सितंबर को बैठक होने वाली है.

दोनों देशों ने पुष्टि की है कि वह 4 सितंबर, बुधवार को करतारपुर कॉरिडोर के अंतिम तौर-तरीकों को पूरा करने के लिए बैठक करेंगे. यह बैठक इस बार भारत में अटारी पर होने वाली है. बैठक का वक़्त सुबह 10.30 बजे निर्धारित किया गया है. करतारपुर गलियारे को लेकर नई दिल्ली ने बातचीत का प्रस्ताव रखा था. भारत और पाकिस्तान केप्रतिनिधिन करतारपुर गलियारे को लेकर तीसरी बार वार्ता करने जा रहे है. करतारपुर गलियारे के बनने से लाखों श्रद्धालु को पवित्र करतारपुर गुरुद्वारे में दर्शन कर सकेंगे. 

करतारपुर गलियारे को लेकर इस वर्ष अटारी में पहले चरण की बैठक हुई थी. इसके बाद वाघा में जुलाई में भी बैठक की गई थी. दूसरे चरण की वार्ता 14 जुलाई को पाकिस्तान के वाघा में हुई थी. उस समय पाकिस्तान ने पुरानी रावी क्रीक पर ब्रिज बनाने पर सहमति जताई थी. जिससे की गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में पूरे साल तीर्थयात्रा करने की इजाजत होगी.

दिग्विजय सिंह के खिलाफ दर्ज होगा मानहानि का मामला, बजरंग दल पर लगाया था गंभीर आरोप

हरियाणा की राजनीति में हो सकता है बड़ा बदलाव, चौटाला परिवार को एकजुट करने की कोशिश शुरू

'दिग्विजय सिंह' ने दिया विवादित बयान, मचा बवाल, फिर अपनी बात से पलटे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -