भारत-पाक के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारो की थाईलैंड में बैठक
भारत-पाक के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारो की थाईलैंड में बैठक
Share:

कुलभूषण जाधव को रिहाई या फांसी का मुद्दा, भारत-पाक रिश्तों की नई इबारत लिखने वाला है. दोनों देश अपनी-अपनी बात पर अड़े है. मगर बातचीत से ही कोई रास्ता निकल सकता है. इसी बीच दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार थाईलैंड में मिले. दोनों देशों के अधिकारियों की मुलाकात पाकिस्तानी जेल में बंद पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव की उनकी मां और पत्नी से मुलाकात के अगले दिन ही हुई थी. भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल और उनके पाकिस्तानी समकक्ष लेफ्टिनेंट जनरल नासिर खान जांजुआ (रिटायर्ड) के बीच थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में मुलाकात हुई.

सूत्रों के मुताबिक इस मुलाकात का जाधव मामले से कोई लेना-देना नहीं था. इस मुलाकात की जगह और तारीख दिसंबर की शुरुआत में ही तय कर ली गई थी. उम्मीद की जा रही है इस बैठक में भारत ने सीमापार से घुसपैठ, हाफिज सईद के रिहा होने और राजनीति में आने और लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर जकीउर रहमान लखवी के जमानत पर रिहा होने के मामले उठाए. पाकिस्तान की ओर से संभवतया कश्मीर में अशांति और पीओके में होने वाली गोलीबारी में कथित तौर पर नागरिकों के निशाना बनने के मामले उठाए गए.

भारत-पाक के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक इस मायने में अहम है कि इससे ठीक पहले पाक एनएसए जांजुआ ने 18 दिसंबर को कहा था कि दक्षिण एशिया में परमाणु युद्ध की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता. इस ठीक पहले भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने अचानक लाहौर जाकर तत्कालीन पाक पीएम नवाज शरीफ से मुलाकात की थी.

माघ मेले में नहीं ठहरेंगे शंकराचार्य

कैलिफोर्निया: रोज परेड में सिख दिखाएंगे ‘लंगर’ की झांकी

थप्पड़कांड : कांग्रेस विधायक को पड़ेगा भारी, हो सकती है गिरफ्तारी

अमित शाह के फोन ने बदला नाराज नितिन पटेल का मिजाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -