वर्ल्ड कप 2019: भारत-पाक के महामुकाबले पर संकट के बादल, पुलवामा हमला है वजह
वर्ल्ड कप 2019: भारत-पाक के महामुकाबले पर संकट के बादल, पुलवामा हमला है वजह
Share:

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के मध्य आईसीसी वर्ल्ड कप में होने वाले जिस ‘महामुकाबले’ का बेसब्री से इंतजार विश्व भर के क्रिकेट फैंस कर रहे थे, पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद अब उस पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। भारत को वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के विरुद्ध मुकाबला खेलना चाहिए या नहीं यह अभी सबसे ज्वलंत मुद्दा है। इमरान खान की तस्वीर को ढकने का निर्णय करने वाले प्रतिष्ठित क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) के सेक्रटरी सुरेश बाफना का कहना है कि भारत को वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला नहीं खेलना चाहिए। 

रोमांचक मुकाबले में जीत के साथ जाएल मोनफिल्स ने किया रोटरडैम ओपन पर कब्ज़ा

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी पीएम और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान पुलवामा में हुए इस आतंकी हमले के खिलाफ खुलकर सामने नहीं आए हैं ऐसे में यही साबित होता है कि कहीं न कहीं पाकिस्तान इसमें शामिल है। उन्होंने कहा है कि, ‘सीसीआई एक खेल संस्था है, लेकिन देश, खेल से पहले आता है।’ वहीं, फिरकी गेंदबाज़ हरभजन सिंह ने भी एक टीवी कार्यक्रम में खुलकर अपनी राय रखते हुए कहा है कि भारत को पाकिस्तान से क्रिकेट संबंध नहीं रखनी चाहिए, क्योंकि देश से बड़ा क्रिकेट नहीं है। 

टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में कुशल परेरा ने लगाई लंबी छलांग

आपको बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है और अब क्रिकेट के महाकुंभ को आरम्भ होने में केवल 99 दिन बाकी हैं। भारत अपने अभियान का आगाज़ 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से करेगा। पाकिस्तान के विरुद्ध मैच 16 जून को है। अभी महामुकाबले में वक़्त है और भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई 28 तारीख को होने वाली आईसीसी की मीटिंग में पाकिस्तान से वर्ल्ड कप में मैच नहीं खेलने की बात उठा सकता है। हालाँकि, अब आईसीसी का शेड्यूल बदला जाना मुमकिन नहीं है। ऐसे में भारत अगर पाकिस्तान के विरुद्ध मैच खेलने से इनकार करता है तो उसे 2 अंक तो गंवाना ही पड़ेंगे, साथ ही उस पर जुर्माना भी हो सकता है। 

खबरें और भी:-

प्रो वॉलीबॉल लीग : अहमदाबाद डिफेंडर को 4-1 से हराकर प्लेऑफ में पहुंचा चेन्नई स्परटस

प्रो वॉलीबाल लीग : रोमांचक मुकाबले में आज यू मुम्बा होगी अहमदाबाद डिफेंडर्स की भिड़ंत

स्पेनिश लीग : गिरोना ने रियल मेड्रिड को 2-1 से किया पराजित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -