भारत पर निर्भर है क्रिकेट खेलना-पाकिस्तान
भारत पर निर्भर है क्रिकेट खेलना-पाकिस्तान
Share:

पाकिस्तान:भारत पाकिस्तान क्रिकेट में तनातनी के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजम सेठी का मानना है कि भारत-पाक द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों की बहाली पूरी तरह से भारत की इच्छा पर निर्भर है. इन दोनों मुल्कों के बीच राजनीतिक रिश्तों और सुरक्षा स्थिति के कारण द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों पर रोक लगी हुई है.  फिलहाल दोनों देश 50 ओवर के विश्व कप, चैंपियन्स ट्राफी, विश्व टी-20 या एशिया कप जैसी कई टीमों की प्रतियोगिताओं में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं.

 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई केंद्र सरकार से इजाजत मिलने पर ही पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय श्रृंखला खेल सकता है. सेठी ने कहा, 'सबसे पहले तो दोनों देशों को उपमहाद्वीप के लोगों के लिए आपस में खेलना चाहिए. दूसरी बात, गेंद बीसीसीआई के पाले में है. उम्मीद करते हैं कि समय रहते सही कदम उठाया जाएगा और दोनों टीमें दोबारा अच्छा क्रिकेट खेल पाएंगी.'

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजम सेठी का मानना है कि हमें इसका अच्छा हल निकालना ही होगा.' पीसीबी ने 2014 के सहमति पत्र का उल्लंघन करते हुए द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने से इनकार करने पर भारत के खिलाफ सात करोड़ डॉलर के मुआवजे का दावा किया है. इस एमओयू के तहत 2015 और 2023 के बीच दोनों टीमों को छह द्विपक्षीय श्रृंखलाएं खेलनी थी जो नहीं हो पाई.

Birthday special:सचिन के कुछ स्पेशल रिकॉर्ड

Video: जल्द ही सड़कों पर दौड़ती दिखेगी सुजुकी GSX-S750

भारतीय शूटरों ने किया खराब प्रदर्शन...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -