भारत से युद्ध की आशंका के चलते धड़ाम से गिरा पाकिस्तानी शेयर बाजार

Feb 27 2019 04:25 PM
भारत से युद्ध की आशंका के चलते धड़ाम से गिरा पाकिस्तानी शेयर बाजार

नई दिल्ली : भारतीय वायुसेना की ओर से सीमा पार छुपे बैठे आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के शेयर बाजार में भी खलबली है. हालत बिगड़ने से घबराए निवेशकों ने पाकिस्तान से पैसा निकालना शुरू कर दिया है. बुधवार को पाकिस्तान के शेयर बाजार में कोहराम मच गया. कराची स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क इंडेक्स केएसई-100 कुछ मिनटों में 1000 अंक से ज्यादा टूट गया. 

आज बिलासपुर दौरे पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह, कार्यकर्ता सम्मेलन में होंगे शामिल

पहले भी हुआ था नुकसान 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस गिरावट में निवेशकों के करोड़ों रुपये डूब गए है. बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बेहद नाजुक है. ऐसे में भारत के साथ तनाव बढ़ने से निवेशकों में घबराहट पैदा हो गई है. इसीलिए शेयर बाजार में भारी गिरावट है. कराची का शेयर बाजार एक समय 1500 अंक लुढ़क गया था. पिछले दो दिन में बाजार 2000 अंक टूट गया है. वहीं, 14 फरवरी से अब तक 6 फीसदी का नुकसान हुआ है.

रुद्रप्रयाग में अल सुबह दर्दनाक सड़क हादसे में तीन लोगों ने गवाई जान

एक दिन में हो गई ऐसी हालत 

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक्सपर्ट ने बताया पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था बेहद नाजुक स्थिति में है. अगर हालात और बिगड़ते है तो कराची के शेयर बाजार में भारी गिरावट आ सकती है. हालांकि, ऐसी स्थिति में भारतीय शेयर बाजार पर भी निगेटिव असर होगा. भारत ने पाकिस्तान की तगड़ी घेराबंदी कर दी है. आर्थिक तौर पर कमजोर पाकिस्तान को भारत ने आर्थिक मोर्चे पर ही पूरी तरह घेर लिया है. एक तो भारत से पाकिस्तान जाने वाले माल की सप्लाई धीरे-धीरे ठप होती जा रही है.

प्रतापगढ़ के प्राथमिक विद्यालय में अचानक गिरी छत, कई मरें

युवा संसद लोकतंत्र को मजबूत करने का अंग : पीएम मोदी

AICWA ने पीएम मोदी को खत लिखकर पाकिस्तानी कलाकारों के लिए की ऐसी मांग