आज सिंधु जल विवाद पर एकसाथ आऐंगे भारत और पाकिस्तान

आज सिंधु जल विवाद पर एकसाथ आऐंगे भारत और पाकिस्तान
Share:

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच विवादित जल संधि सिंधु जल मसले को लेकर दोनों देश आज एक दूसरे से चर्चा करेंगे। दरअसल पाकिस्तान के इस्लामाबाद में आज सिंधु जल आयोग की 113 वीं बैठक का आयोजन होगा। रविवार को 10 सदस्यों वाला भारतीय दल इस्लामाबाद पहुंच गया। दोनों देश सिंधु जल विवाद से जुड़ी बातों पर आपस में चचा्र कर सकते हैं। इस दौरान पाकिस्तान द्वारा पकल डुल, लोअर कलनई व मियार में निर्माणाधीन पनबिजली प्रोजेक्ट पर आपत्ती ली जाएगी।

इतना ही नहीं पाकिस्तान भारत से बाढ़ से जुड़ी जानकारी दिए जाने की मांग कर सकता है। जिन परियोजनाओं को लेकर पाकस्तान को आपत्ती है उसे लेकर क्षेत्रों का दौरा करने की मांग पाकिस्तान के पक्षकारों द्वारा की जा सकती है। दरअसल सिंधु जल आयोग की अंतिम बैठक मई 2015 में हुई थी। जिसके बाद पाकिस्तान रतल व किशनगंगा परियोजना को लेकर वल्र्ड बैंक में अपील कर चुका है।

उरी के हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना था कि पाकिस्तान को यदि सिंधु नदी के जल बंटवारे को कायम रखना है तो फिर उसे सीमा पार से उपजने वाली हिंसक वारदातों को मसलन गोलीबारी, घुसपैठ आदि को रोकना होगा। खून व पानी एक साथ बह नहीं सकते हैं।

नहीं जीत सकी सायना सिंधु ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप

सिंधु करारो पर हितों से कोई समझौता नहीं

महिला की उपलब्धि पर महिला दिवस मनाना चाहिये, खेल मंत्री विजय गोयल

ऑल इंग्लैंड ट्रॉफी में भारत की लाज बचाएंगी साइना, सिंधु

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -