अगले माह हो सकती है भारत-पाकिस्तान के बीच विदेश सचिव स्‍तर की वार्ता

Jan 24 2016 04:11 PM
अगले माह हो सकती है भारत-पाकिस्तान के बीच विदेश सचिव स्‍तर की वार्ता

इस्‍लामाबाद: भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान से खबर प्राप्त हो रही है की जल्द ही भारत व पाकिस्‍तान के बीच में विदेश सचिव स्‍तर की वार्ता शुरू होने की उम्मीद है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आशंका है की दोनों देशो के बीच में अगले महीने फ़रवरी में यह मीटिंग होने की संभावना है इस मामले में पाकिस्तान के मीडिया में प्रकाशित हुई खबर के अनुसार भारत व पाकिस्‍तान के बीच में विदेश सचिव स्‍तर की यह वार्ता अगले माह हो सकती है, हालांकि पाकिस्तानी मीडिया ने अभी इसकी तारीख की कोई भी बात नही दोहराई है.

गौरतलब है की भारत व पाकिस्तान के बीच में विदेश सचिव स्तर की यह बातचीत पहले 15 जनवरी को होनी थी, परन्तु भारत में पंजाब के पठानकोट में हुए आतंकी हमले के बाद यह वार्ता खटाई में पड़ गई थी. तथा चर्चा को निरस्त कर दिया गया था.

पाकिस्तानी मीडिया का कहना है की विदेश सचिव स्‍तर की वार्ता शुरू करने के लिए दोनों ही देशो के वरिष्ठ अधिकारी काफी प्रयासरत है. अधिकारियो ने कहा कि भारत पाकिस्तान के बीच रिश्‍तों पर जमी बर्फ को हटाने के मकसद से पेरिस सम्‍मेलन के दौरान दोनों देशों के राष्‍ट्राध्‍यक्ष करीब आए थे और संबंधों को सुधारने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई थी।