नासिक के बाद अब गोवा के अस्पताल में मचा हाहाकार, अचानक लीक हुई ऑक्सीजन, हुआ ये हाल

May 11 2021 05:51 PM
नासिक के बाद अब गोवा के अस्पताल में मचा हाहाकार, अचानक लीक हुई ऑक्सीजन, हुआ ये हाल

कोरोना महामारी के बीच जहां अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन के लिए हड़कंप मचा हुआ है, वहीं दूसरी तरफ कई स्थानों से अस्पताल प्रशासन की लापरवाही की सुचना भी सामने आ रही हैं। हाल ही में नासिक की घटना के पश्चात् अब गोवा के एक हॉस्पिटल में भी ऐसा ही मामला सामने आया है। दक्षिण गोवा जिला अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक हो गया, जिसके पश्चात् हॉस्पिटल में अफरा-तफरी मच गई। इस मामले की जानकारी दमकल विभाग को दी गई, खबर प्राप्त होते ही दमकल की कई गाड़िया अवसर पर पहुंची हैं और स्थिति पर नियंत्रण पाने में जुट गई हैं।

कहा जा रहा है कि अब स्थिति नियंत्रण में हैं। दक्षिण गोवा कलेक्टर रुचिका कात्याल ने कहा, “मुझे टेक्नोलॉजी के बारे में पता नहीं है किन्तु किसी प्रकार कुछ बोल्ट ऊपर आ गए थे, फिलहाल अब ये नियंत्रण में आ गया है और चिंता की कोई बात नहीं है।” फिलहाल अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हॉस्पिटल में ऑक्‍सीजन लीक होने का कारण क्‍या है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि ऑक्सीजन लीकेज की घटना कितनी बड़ी है। अवसर पर पुलिस की बड़ी टीम उपस्थित है। हालांकि, इस घटना में अब तक किसी के हताहत होने की सुचना नहीं है। ध्यान रहे कि इस वक़्त कोरोना महामारी के चलते देश के हालात काफी चिंताजनक बने हुए हैं तथा ऐसे वक़्त में ऑक्सीजन टैंक से लापरवाही के चलते गैस की ऐसी बर्बादी किसी भी प्रकार सही नहीं कही जा सकती।

अच्छी खबर! 18 राज्यों में घटे कोरोना के मामले, पंचकोणीय योजना ने निभाया अहम किरदार

गाय के गोबर और गौमूत्र के उपयोग से नहीं होता है कोरोना? जानिए क्या कहते है एक्सपर्ट्स

भारतीय रेलवे चला रहा ये समर स्पेशल ट्रेनें, जानिए किन शहरों में कब चलेगी ये ट्रेनें