पाक ने किया करतारपुर कॉरिडोर खोलने का ऐलान, भारत ने जताया ऐतराज़
पाक ने किया करतारपुर कॉरिडोर खोलने का ऐलान, भारत ने जताया ऐतराज़
Share:

नई दिल्ली: करतारपुर साहिब गलियारे को लेकर पाकिस्तान ने हमेशा से काफी बेकरारी और दिलचस्पी दिखाई है. अब जब कोरोना महामारी के कारण यह कॉरिडोर बंद हुआ तो पाकिस्तान ने बगैर भारत से सलाह किए कॉरिडोर खोलने की तारीख की घोषणा कर दी है. पाकिस्तान सिख श्रद्धालुओं के लिए करतारपुर गलियारे को लगभग तीन महीने बाद 29 जून यानी कल सोमवार से खोलना चाहता है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को ट्वीट करते हुए कहा कि 29 जून को महाराजा रणजीत सिंह की पुण्यतिथि है. हम चाहते हैं कि इस दिन गलियारा खोल दिया जाए. इसके लिए हम भारत से बात कर रहे हैं. वहीं भारत सरकार ने पाकिस्तान के करतारपुर कॉरिडोर को वर्तमान हालात में वापस खोलने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है. भारत सरकार ने कहा कि ये सद्भावना के नाम पर भ्रम फैलाने का प्रयास है. 

भारत ने कहा कि समझौते के अनुसार, दोनों सरकारों को दोबारा करतारपुर गलियारा खोलने के लिए एक दूसरे को 1 हफ्ते का समय देना आवश्यक है, किन्तु पाकिस्तान केवल 2 दिन के अंदर ही कॉरिडोर को फिर से खोलने की बात कर रहा है. अब इस मामले में अंतिम फैसला गृह मंत्रालय लेगा. आपको बता दें कि  कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनज़र 15 मार्च को करतारपुर कॉरिडोर को बंद करने का फैसला लिया गया था. 

केरल में सूनसान पड़ी ​​​थी गलियां, आज से सड़कों पर नजर आई आमजनता

आम आदमी को 21 दिन बाद मिली राहत, आज नहीं बढे पेट्रोल-डीज़ल के दाम

कोरोना को लेकर चौकाने वाला खुलासा, यहां पर सबसे पहले मिले थे वायरस के लक्षण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -