चीन कश्मीर में बस सेवा शुरू करने की तैयार में, भारत ​ने किया विरोध
चीन कश्मीर में बस सेवा शुरू करने की तैयार में, भारत ​ने किया विरोध
Share:

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच पहले ही संबंध ठीक नहीं हैं और पाकिस्तान द्वारा चीन से नजदीकियां बढ़ने से देश को पहले ही खतरा साबित हो रहा है। हाल में चीन ने कश्मीर में बस सेवा शुरू करने की तैयार की है। यहां बता दें कि भारत ने पाक अधिकृत कश्मीर और चीन के शिंजियांग क्षेत्र के बीच शुरू होने वाली बस सेवा का पाकिस्तान और चीन दोनों के सामने व्यापक रूप से विरोध दर्ज किया है। 

भारतीय रेलवे को रामायण एक्सप्रेस में मिली सफलता, अन्य शहरों से भी चलाने का बना मन

जानकारी के अनुसार बता दें कि देश के कश्मीर क्षेत्र में पाकिस्तान द्वारा लगातार गतिविधियां होती रहती हैं। वहीं पाकिस्तानी मीडिया अनुसार बता देें कि 3 नवंबर से एक निजी प्राइवेट कंपनी ये बस सेवा लांच करने जा रही है और ये सेवा चीन-पाकिस्तान के सीपीसी के बीच शुरू होगी। यहां बता दें कि भारत शुरू से ही सीपीईसी के खिलाफ रहा है और विरोध की जानकारी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता द्वारा दी गई है। उन्होने कहा कि भारत ने पाकिस्तान के 1963 'बाउंड्री अग्रीमेंट' को कभी भी मान्यता नहीं दी है। ऐसे में पीओके में पाकिस्तान द्वारा बस सेवा शुरू करना भारत की संप्रभुता और क्षेत्र का उल्लंघन है।

दिल्ली की हवा हुई जहरीली अस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या

गौरतलब है कि भारत पाकिस्तान के बीच कभी भी संबंध ठीक नहीं रहे हैं। दोनों देशों के बीच हमेशा ही वैचारिक मतभेद बने रहे हैं। इसके अलावा पाकिस्तान मीडिया ने इस बस सेवा पर कहा ​है कि इस सेवा के दौरान 30 घंटे की यात्रा में किराया 13 हजार रुपये और वापसी में 23 हजार रुपये होगा।


खबरें और भी 

दिल्ली में 10 दिनों तक रहेगी आपातकाल जैसी स्थिति

जनवरी 2019 से लगेंगे बड़े वाहनों में ट्रेकिंग डिवाइस

कोर्ट के आदेश के बावजूद केंद्र सरकार नहीं बताएगी राफेल की कीमत !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -