श्रीलंका में एक IT पार्क बनाने का प्रस्ताव रखा भारत ने

Feb 07 2016 01:29 PM
श्रीलंका में एक IT पार्क बनाने का प्रस्ताव रखा भारत ने

कोलंबो. भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अभी अपने श्रीलंका के दौरे पर है सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विदेश मंत्री अपनी इस यात्रा के तहत भारत की और से सूचना एवं तकनीकी के क्षेत्र में अपनी ताकत बढ़ाने के इरादे से श्रीलंका में एक आईटी पार्क बनाने का प्रस्ताव रखा है।

भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कोलंबाे में आयोजित 'राइज डिजिटल इंडिया प्रदर्शनी' के उद्घाटन समारोह में कहा है कि भारत श्रीलंका में आईटी पार्क की स्थापना करने के लिए तैयार हैं जिससे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में निवेश को आकर्षित किया जा सके. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आगे दोहराया है कि हमारा पड़ोसी देश श्रीलंका भी सामाजिक और आर्थिक विकास के लिए सूचना और संचार तकनीक को शुरू से ही बढ़ावा देता रहा है.

भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि में इस मामले में श्रीलंका के विदेश मंत्री मंगला समरवीरा के साथ बैठक में दाेनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा करूंगी. तथा श्रीलंका के साथ में इस समीक्षा के तहत और भी दूसरे मुद्दो पर जैसे कि  राजनीतिक, संस्कृति, रक्षा, आर्थिक मुद्दों के साथ ही सूचना-तकनीक के महत्व पर भी चर्चा के लिए प्रयासरत रहेंगे.