22 अक्टूबर को पाक की आक्रामकता के खिलाफ भारत मनाएगा 'ब्लैक डे'
22 अक्टूबर को पाक की आक्रामकता के खिलाफ भारत मनाएगा 'ब्लैक डे'
Share:

1947 में जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की छापेमारी के विरोध में नरेंद्र मोदी सरकार 22 अक्टूबर को 'ब्लैक डे' के रूप में मनाएगी। 22 अक्टूबर 1947 को पाकिस्तान के सेना समर्थित हमलावरों ने अवैध रूप से कश्मीर के भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया और स्थानीय आबादी के खिलाफ अत्याचार किए थे। हर साल, 22 अक्टूबर को भारत पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के शरणार्थियों द्वारा 'ब्लैक डे' के रूप में मनाता है।

एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी इंडो-एशियन न्यूज सर्विस के हवाले से कहा कि पाकिस्तान सेना द्वारा कुल्हाड़ियों, तलवारों और बंदूकों और हथियारों से लैस आदिवासी पुरुषों के मिलिशिया ने कश्मीर पर हमला किया, जहां उन्होंने पुरुषों, बच्चों और महिलाओं को मार डाला। एजेंसी ने बताया कि दिन को चिह्नित करने के लिए, 22 अक्टूबर को श्रीनगर में एक प्रदर्शनी और दो दिवसीय संगोष्ठी की भी योजना बनाई गई है।

आइए देखते हैं कि 22 अक्टूबर 1947 को क्या हुआ: पाकिस्तान सेना ने 1000 आदिवासियों का 'लश्कर' बनाने का निर्देश दिया। पाकिस्तान के ब्रिगेड कमांडरों ने बन्नू, वाना, पेशावर, कोहाट, थल और नौशेरा में इन लोगों को कपड़ों के हथियार और लेख उपलब्ध कराए। मेजर जनरल अकबर खान ने मेजर और कैप्टन के रैंक के अधिकारियों के साथ बल प्रदान किया। पाकिस्तान सेना के 7 इन्फैन्ट्री डिवीजन ने 21 अक्टूबर, 1947 की रात को मुरारी -अबोटाबाद क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित किया, यहां तक कि लश्कर ने भी अन्य क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया। आक्रमणकारियों ने 26 अक्टूबर, 1947 को बारामूला में प्रवेश किया और स्थानीय आबादी के खिलाफ अत्याचार करना शुरू कर दिया।

बाराबंकी सामूहिक दुष्कर्म केस: आरोपी ने कबूल किया जुर्म, पुलिस ने बरामद किया पीड़िता का दुपट्टा

बंगाल में आज से दुर्गा पूजा की धूम, वीडियो कांफ्रेंस के जरिए पीएम मोदी देंगे शुभेच्छा सन्देश

गृह मंत्री अमित शाह का 56वां जन्मदिन आज, पीएम मोदी समेत कई दिग्गजों ने दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -