देश में फिर बढ़े एलपीजी गैस के दाम

Nov 09 2018 06:03 PM
देश में फिर बढ़े एलपीजी गैस के दाम

नई दिल्ली: देश में इस समय महंगाई की मार चारों ओर से लोगों की जेब पर भारी पड़ रही है। जानकारी के अनुसार बता दें कि वर्तमान में आम आदमी के सिर पर महंगाई का बोझ इतना अधिक हो गया है कि वह अपना घर चलाने में भी सोच रहा है। बता दें कि पिछले दिनों पेट्रोल डीजल के बढ़े दामों ने जहां आम लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया था वहीं दूसरी ओर रसोई  गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों ने अब इंसान को पूरी तरह से निचोड़ कर रख दिया है। 

धनबाद में अवैध कोयला खदान में तीन मजदूरों की मौत, इलाके में मचा हड़कंप

यहां बता दें कि सरकार द्वारा हाल में रसोई गैस सिलेंडर के दामों में एक बार फिर इजाफा किया गया है। जानकारी के अनुसार सरकार के एलपीजी डीलरों के कमीशन बढ़ाये जाने के बाद भारतीय घरों में पहुंचने वाली एलपीजी गैस सिलेंडर की दरों में बढ़ोतरी हो गई है। इसके साथ ही सरकार द्वारा बढ़ाए गए दामों में घरेलू रसोई गैस और महंगी हो गई है। बता दें कि सरकार ने एलपीजी कीमत में दो रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ोतरी की है।   

नोटबंदी पर बोली शिवसेना, पीएम मोदी को सजा देने का इंतज़ार कर रहा देश

                     

गौरतलब है कि गैस की कीमतों में हो रही इस प्रकार की वृद्धि से आम आदमी परेशान हो गया है। अभी कुछ दिनों पहले ही घरेलू गैस के दामों में वृद्धि की गई थी। वहीं हाल में ​बढ़े दाम से 14.2 किलो के सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की दिल्ली में कीमत 507.42 रुपये होगी। इसके अलावा देश के अन्य राज्यों में उनके अनुसार ही गैस के दाम तय किए गए हैं। 

 

खबरें और भी 

 दलबदलू नेताओं पर गरजे बाबूलाल मरांडी, कहा इन विधायकों को हर हाल में जाना होगा जेल

 जम्मू कश्मीर: पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

फिर सुर्ख़ियों में आया करतारपुर मुद्दा, अमरिंदर सिंह ने सुषमा को लिखा पत्र

?