पाकिस्तान को नहीं मिले मुंबई मामले में पर्याप्त सबूत - सरताज अजीज
पाकिस्तान को नहीं मिले मुंबई मामले में पर्याप्त सबूत - सरताज अजीज
Share:

इस्लामाबाद : भारत और पाकिस्तान के बीच आतंकवाद के मसले पर अभी भी बात बनती नज़र नहीं आ रही है। पाकिस्तान ने फिर पलटी मारते हुए आतंकियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत न होने की बात कही है। मामले में कहा गया है कि पाकिस्तान को मुंबई हमले को लेकर पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं। जिसके चलते पाकिस्तान  कार्रवाई नहीं कर सकता यही नहीं पाकिस्तान ने भारत को वाॅइस सेंपल भेजने से भी इंकार कर दिया है।  भारत और पाकिस्तान के बीच रूस में ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान हुई वार्ता बेनतीजा साबित होती नज़र आ रही है। इस दौरान पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि पाकिस्तान को और सबूतों की जरूरत है।

भारत को इस मामले में और सबूत देने होंगे। उन्होंने कहा कि कश्मीर मसले के अलावा भारत  से किसी और मसले पर चर्चा नहीं की जाएगी। मामले को लेकर कहा गया है कि मुंबई में हुए आतंकी हमले के संबंध में पाकिस्तान को सबूतों की आवश्यकता है। ऐसे  में 26/11 के आतंकी हमलों को लेकर भारत पाकिस्तान की ओर पर्याप्त सबूत प्रेषित कर चुका है अब उसे और किसी सबूत की जरूरत ही नहीं है।

इसके बाद भी वह आतंकियों पर कार्रवाई नहीं करना चाह रहा है। सरताज अजीज ने अपना यह बयान रूस के उफा में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच हुई चर्चा के बाद दिया है। जिसके कारण भारत पाक के सुरक्षा सलाहकारों के बीच आगामी समय में होने वाली चर्चा मुश्किल में पड़ सकती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -