मोनाको और भारत के बीच कई मुद्दों पर हुई अहम चर्चा

Feb 06 2019 10:37 AM
मोनाको और भारत के बीच कई मुद्दों पर हुई अहम चर्चा

नई दिल्ली : मोनाको और भारत दोनों ही देश जलवायु परिवर्तन से निपटने और विशेष रूप से नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर मिलकर काम करेंगे। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मोनाको के राष्ट्र प्रमुख प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय के साथ मामलों पर बातचीत की। दोनों ने विशेषकर नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र एवं जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर चर्चा की। बताया जा रहा है की प्रिंस अल्बर्ट और प्रधानमंत्री की हैदराबाद हाउस में मुलाकात हुई।

इस वजह से बिल्ली के रास्ता काटने को माना जाता है अपशकुन

दोनों के बीच हुई कई घंटो तक बातचीत  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मोनाको के प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय सप्ताह भर लंबी यात्रा के लिए सोमवार को यहां पहुंचे थे। उन्होंने यहां हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि विशेषकर पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन और नवीकरणीय ऊर्जा में सहयोग बढ़ाने पर अच्छी वार्ता हुई। इसी के साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मोनाको के राष्ट्र प्रमुख प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय के साथ कई अन्य मामलों पर भी बातचीत हुई.

यूपी : बजट सत्र की शुरुआत के साथ ही विपक्ष ने राज्यपाल पर उछाले कागज के गोले

कई मुद्दों पर हुई बातचीत 

जानकारी के मुताबिक मोनाको के प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय दस फरवरी को स्वदेश रवाना होंगे। वही विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता कुमार ने बताया कि इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय से मुलाकात की। दोनों देशों ने भारत में निवेश, स्मार्ट सिटी, समुद्री पारिस्थितिकी तंत्रों, पर्यटन और लोगों के बीच आपसी संपर्क के क्षेत्रों में सहयोग के अवसरों पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले मोनाको के राष्ट्र प्रमुख प्रिंस अल्बर्ट II, कई मुद्दों पर हुई बातचीत

विमान हादसे में शहीद के परिवार से मिलने पहुंची रक्षा मंत्री

सोशल मीडिया पर हो रही आलोचनाओं से परेशान होकर एक्ट्रेस ने उठाया इतना बड़ा कदम