'पहले आतंकवाद और धर्मान्तरण ख़त्म करो..', PAK ने अलापा कश्मीर राग, तो भारत ने लगाई फटकार
'पहले आतंकवाद और धर्मान्तरण ख़त्म करो..', PAK ने अलापा कश्मीर राग, तो भारत ने लगाई फटकार
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र (UN) में कश्मीर का राग आलापा था। उन्होंने कहा था कि हम भारत समेत अपने सभी पड़ोसियों के साथ शांति चाहते हैं। इस पर भारत ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है। UN में भारत मिशन के प्रथम सचिव मिजिटो विनिटो ने कहा है कि यह बेहद खेदजनक है कि पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ ने भारत के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाने के लिए इस मंच को चुना। विनिटो ने कहा कि उन्होंने अपने ही देश में कुकृत्यों को छिपाने और भारत के खिलाफ कार्रवाई को जायज ठहराने के लिए ऐसा किया है। 

रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय राजनयिक मिजिटो विनिटो ने भारत के खिलाफ निराधार आरोप लगाने से पहले पाकिस्तान को उसकी करतूतें याद दिलाई। विनिटो ने जोर देते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर पर दावा करने की जगह इस्लामाबाद को "सीमा पार आतंकवाद" को रोकना चाहिए। विनिटो ने पाकिस्तान में हिंदू, सिख और ईसाई परिवारों की लड़कियों के जबरन अपहरण, निकाह और 'पाकिस्तान के अंदर अल्पसंख़्यकों को जबरन मुस्लिम बनाने' की हालिया घटनाओं का भी उल्लेख किया। 

उन्होंने कहा कि ऐसा मुल्क अपने पड़ोसियों के खिलाफ अनुचित और अस्थिर क्षेत्रीय दावे नहीं करेगा। इसे व्यापक रूप से साझा भी किया जाता है और महसूस किया जा सकता है। यह निश्चित तौर पर तब होगा जब सीमा पार आतंकवाद ख़त्म हो जाएगा, जब सरकारें अंतरराष्ट्रीय समुदाय और स्वयं के प्रति ईमानदार होंगी और जब अल्पसंख्यकों को सताया नहीं जाएगा। 

ईरान में उग्र हुआ 'हिजाब विरोधी' आंदोलन, इंटरनेट बंद.., एलन मस्क बोले- स्टारलिंक एक्टिव करेंगे

समुद्र की गहराइयों में मिला 1300 साल पुराना जहाज, 200 घड़ों में रखा था सदियों पुराना सामान

'पहले हिजाब पहनो फिर..', ईरानी राष्ट्रपति ने इंटरव्यू देने से किया इंकार, बेरंग लौटीं अमेरिकी पत्रकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -