IND vs ENG: लीड्स में अपनी जीत की रफ्तार जारी रखेगी टीम इंडिया, टूट सकते है ये बड़े रिकॉर्ड
IND vs ENG: लीड्स में अपनी जीत की रफ्तार जारी रखेगी टीम इंडिया, टूट सकते है ये बड़े रिकॉर्ड
Share:

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच का प्रसारण आज लीड्स से होगा. इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे चल रही है। उन्होंने लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 151 रन से हराया। इस जीत से टीम इंडिया का आत्मविश्वास बढ़ा है और वह लीड्स में भी अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखना चाहेगी। अगर भारतीय टीम यह तीसरा टेस्ट मैच जीत जाती है तो वह 2-0 की बढ़त ले लेगी जिससे टीम इंडिया टेस्ट सीरीज नहीं हारने वाली।

अगर लीड्स में भारतीय टीम के टेस्ट रिकॉर्ड की बात करें तो वह यहां पिछले 54 साल से नहीं हारा है। वे यहां लीड्स में वर्ष 1967 में हार गए थे। इंग्लैंड ने भारत को 6 विकेट से हराया था। टीम इंडिया ने यहां कुल 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से उसे 3 में हार और 2 में जीत मिली है और एक मैच ड्रॉ रहा है. हालांकि टीम इंडिया ने भी 2002 के बाद लीड्स में कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। उस आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को एक पारी और 46 रन से हरा दिया था। टीम इंडिया ने लीड्स में कुल 6 मैच खेले हैं, जिनमें से भारत लीड्स में केवल पिछले दो मैच ही जीत पाया है और वह अपनी जीत की लय को जारी रखने की कोशिश करेगा।

तीसरे टेस्ट में तोड़े जा सकते हैं ये रिकॉर्ड:- 

#जसप्रीत बुमराह 100 विकेट लेने से सिर्फ 5 विकेट दूर हैं। उन्होंने अपने 22 टेस्ट मैचों के कैरियर में 95 विकेट लिए हैं। अगर बुमराह इस मैच में 5 विकेट लेते हैं तो वह कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ देंगे, जिन्होंने 25 मैचों में अपने 100 विकेट पूरे किए। बुमराह सिर्फ 23 मैचों में 100 विकेट लेने वाले सबसे तेज भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे।

#आर. अश्विन भारत के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज बनने से महज 5 विकेट दूर हैं। अश्विन ने 79 मैचों में 413 विकेट लिए हैं। अगर वह 5 विकेट लेते हैं तो 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट लेने वाले हरभजन सिंह को पीछे छोड़ देंगे।

#विराट कोहली अपने घर में इंग्लैंड के खिलाफ 1000 टेस्ट रन बनाने से सिर्फ 211 रन दूर हैं।

#मोहम्मद शमी टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट के मील के पत्थर के काफी करीब हैं। उन्होंने 53 टेस्ट मैचों में 191 विकेट लिए हैं। शमी अपने टेस्ट करियर के 200 विकेट से 9 विकेट दूर हैं।

नई आफत: काबुल से भारत लाए गए 16 लोगों में मिला कोरोना संक्रमण, किए गए क्वारंटाइन

उत्तराखंड में आसमान से बरसी आफत, एक ही इलाके में दो बारे फटे बादल, चारों तरफ पानी

Video: 'तालिबान आएगा और वह कश्मीर जीतकर हमे दे देगा, इंशाल्लाह'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -